एशेज दौरे के लिए घोषित हुई इंग्लैंड टीम को लेकर पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने निकाल दी यह कमी - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज दौरे के लिए घोषित हुई इंग्लैंड टीम को लेकर पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने निकाल दी यह कमी

नासिर के मुताबिक इंग्लैंड को अपनी टीम में एक लेग स्पिनर को शामिल करना चाहिए था।

Nasser Hussain. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Nasser Hussain. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

आगामी एशेज दौरे के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में चयनित खिलाड़ियों को देखने के बाद पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने बड़ा बयान दिया है। हुसैन का मानना है कि इंग्लैंड ने आगामी दौरे के लिए अपेक्षाकृत टीम चुनी है। रविवार, 10 अक्टूबर को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इस दौरे के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया।

नासिर हुसैन का मानना है कि मेहमान टीम तेज गेंदबाज साकिब महमूद और लेग स्पिनर मैट पार्किंसन के साथ जा सकती थी। साकिब पहले ही इंग्लैंड के लिए सीमित ओवरों में खेल चुके हैं। वहीं इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी भी की थी।

हुसैन के मुताबिक जोफ्रा आर्चर, ओली स्टोन के टीम से बाहर होने पर साकिब महमूद उनकी जगह बिल्कुल फिट बैठते हैं। साथ ही उनका ये भी मानना है कि इंग्लैंड को अपनी गेंदबाजी में विविधिता लाने के लिए एक लेग स्पिनर को भी शामिल करना चाहिए था।

नासिर हुसैन ने इंग्लैंड की टीम को लेकर क्या कहा ?

डेली मेल के लिए कॉलम लिखते हुए उन्होंने कहा कि, “इंग्लैंड ने एशेज के लिए बिल्कुल अपेक्षाकृत टीम का चयन किया है। उन्होंने कोई जोखिम नहीं लेते हुए टीम में किसी भी नए चेहरे को शामिल नहीं किया है। साकिब महमूद और मैट पार्किंसन को टीम में ना देखना मेरे लिए हैरान करने वाला फैसला था।

नासिर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर साकिब महमूद अपनी रिवर्स स्विंग के साथ बेहद घातक गेंदबाज साबित हो सकते थे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि, वह डोम बेस की जगह अपनी टीम में मैट पार्किंसन को शामिल करते। क्योंकि एक कप्तान होने के नाते मैं अपनी टीम में कलाई वाले स्पिनर को देखकर काफी खुश होता।

नासिर हुसैन ने अपने बातचीत में आगे कहा कि, वह इस टीम में लियम लिविंगस्टन को शामिल करते क्योंकि उन्हें लिविंगस्टन में केविन पीटरसन और बेन स्टोक्स के झलक दिखती है। इस मुद्दे को लेकर उन्होंने कहा कि, “मैं अपनी टीम में लियम लिविंगस्टन को जरूर रखता, उनके अंदर बेन स्टोक्स और केविन पीटरसन के तरह आत्मविश्वास नजर आता है। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी स्वाभाविक खेल से अपनी टीम को मैच में आगे ले जा सकते हैं।