वेस्टइंडीज के दौरे पर खेली जाने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज को लेकर इंग्लैंड टीम हुई घोषणा - क्रिकट्रैकर हिंदी

वेस्टइंडीज के दौरे पर खेली जाने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज को लेकर इंग्लैंड टीम हुई घोषणा

पॉल कोलिंगवुड के अनुसार इस टीम का चयन साल 2022 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए किया गया है।

England cricket. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)
England cricket. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)

इंग्लैंड की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां पर वह एशेज सीरीज खेल रही है। इसके खत्म होने के ठीक बाद टीम को 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जिसकी शुरुआत 22 जनवरी से होगी और इसको लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान भी कर दिया है।

इस दौरे पर इंग्लैंड टीम के पूर्व खिलाड़ी पॉल कोलिंगवुड टीम के मुख्य कोच की भूमिका में दिखाई देंगे, जिसमें मार्कस ट्रोथिक सहायक कोच की जिम्मेदारी निभायेंगे। वहीं इंग्लैंड की टीम की कप्तानी इयोन मोर्गन निभायेंगे।

टी-20 सीरीज को लेकर इंग्लैंड टीम के ऐलान के बाद पॉल कोलिंगवुड ने अपने बयान में कहा कि इस सीरीज के लिए एक मजबूत टीम का चयन किया गया है, जिसमें हमने साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को पूरी तरह से ध्यान में रखा है।

प्रेस रिलीज के अनुसार पॉल कोलिंगवुड ने अपने बयान में कहा कि, हमने टीम में कुछ ऐसे विस्फोटक खिलाड़ियों को जगह दी है जो संतुलन बनाने का काम करेंगे। जिससे हम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले अगले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर बेहतर तैयारी से आगे बढ़ने में कामयाब हो सकेंगे। हमने एशेज में व्यस्त प्रमुख खिलाड़ियों की जगह पर ऐसे खिलाड़ी शामिल किए जिनको सही में यह अवसर दिया जाना चाहिए था।

बारबाडोस में वर्ल्ड कप जीतना मेरी सुनहरी यादों में से एक है

वहीं पॉल कोलिंगवुड ने अपने इस बयान में वेस्टइंडीज दौरे को लेकर कहा कि उनकी यहां पर काफी शानदार यादें रही हैं, जिसमें इंग्लैंड क्रिकेट टीम का साल 2009 में बारबाडोस के मैदान पर टी-20 चैंपियन बनना भी शामिल है। वहीं कोलिंगवुड के अनुसार वेस्टइंडीज की टीम को वह बिल्कुल भी हल्के में लेने की गलती नहीं करेंगे क्योंकि उनके पास भी काफी शानदार खिलाड़ी इस फॉर्मेट में मौजूद हैं।

यहां पर देखिए वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम:

इयोन मोर्गन, मोईन अली, टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, लियम डॉसन, जॉर्ज गार्टन, क्रिस जॉर्डन, लियम लिविंगस्टन, साकिब महमूद, टिमाल मिल्स, डेविड पायेने, आदिल रशीद, जेशन रॉय, फिल सॉल्ट, रीस टोपली, जेम्स विंसे।