इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज के बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड के सुपर-12 मुकाबले में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज के बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड के सुपर-12 मुकाबले में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम

दोनों टीमों के पास एक से एक शानदार हरफनमौला खिलाड़ी मौजूद हैं।

Eoin Morgan & Kieron Pollard (Photo Source: Getty Images)
Eoin Morgan & Kieron Pollard (Photo Source: Getty Images)

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 में ग्रुप 1 का दूसरा मुकाबला गत विजेता वेस्टइंडीज और रनरअप इंग्लैंड के बीच में खेला जाएगा। साल 2016 के टी-20 वर्ल्ड के फाइनल मुकाबले में जब यह दोनों टीम आमने-सामने थी तो उसमें विंडीज टीम ने काफी रोमांचक जीत हासिल की थी। हालांकि इस बार यदि इंग्लैंड टीम को लेकर बात की जाए तो वह भी खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक हैं। टीम के लिए जॉस बटलर काफी अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। हालांकि कप्तान इयोन मोर्गन का फॉर्म इंग्लैंड के लिए थोड़ा चिंता की बात है।

2 बार टी-20 वर्ल्ड कप विजेता टीम वेस्टइंडीज को लेकर बात की जाए तो वह इस इस फॉर्मेट की सबसे खतरनाक टीम मानी जाती है। भले ही टीम ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में हार का सामना किया लेकिन इसके बावजूद उन्हें हल्के में लेने की भूल इंग्लैंड नहीं करना चाहेगी। वहीं इंग्लैंड को अभी टी-20 वर्ल्ड कप के सभी मैचों में वेस्टइंडीज के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

मैच जानकारी

सुपर-12, ग्रुप-1, मैच-14 – इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज

स्थान – दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

स्थान और समय – 23 अक्टूबर, भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

दुबई में शाम के समय खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो बल्लेबाजी के लिए यह पूरी तरह मुफीद हो सकती है। आईपीएल के मैचों के दौरान भी यहां काफी रन बनते हुए देखे गए हैं। हालांकि यदि गेंदबाज सही लाइन लेंथ के साथ बॉलिंग करते हैं तो उन्हें भी पिच से थोड़ी मदद मिल सकती है।

संभावित अंतिम एकादश

इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम को लेकर बात की जाए तो जॉस बटलर और जेसन रॉय जहां पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी संभालेंगे। वहीं हरफनमौला खिलाड़ियों में मोईन अली पर काफी बड़ी जिम्मेदारी होगा। हालांकि कप्तान मोर्गन का फॉर्म भी सभी के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है।

संभावित एकादश – जॉस बटलर (विकेटकीपर), जेसन रॉय, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), लियम लिविंगस्टन, मोईन अली, डेविड विली, आदिल रशीद, मार्क वुड, क्रिस वोक्स।

वेस्टइंडीज

विंडीज टीम की ओपनिंग में थोड़ा सा अभी परेशानी की स्थिति देखने को मिल रही है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि लिंडल सिमंस और एविन लुईस ही इस जिम्मेदारी को निभाते हुए दिख सकते हैं। स्पिन की जिम्मेदारी हेडन वाल्श जूनियर के अलावा रोस्टन चेज निभाते हुए दिख सकते हैं।

संभावित एकादश – लिंडल सिमंस, एविन लुईस, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कायरन पोलार्ड (कप्तान), आंद्रे रसल, रोस्टन चेज, ड्वेन ब्रावो, ओबेद मैकॉय, हेडन वाल्श जूनियर।

संभावित Dream11 टीम

जॉस बटलर (कप्तान), एविन लुईस, जेसन रॉय, डेविड मलान, आंद्रे रसल, लियम लिविंगस्टन, मोईन अली, रोस्टन चेज (उपकप्तान), क्रिस जॉर्डन, ओबेद मैकॉय, हेडन वाल्श जूनियर।