टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद इंग्लैंड टीम के साथ अपने भविष्य को लेकर इयोन मोर्गन ने दिया यह बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद इंग्लैंड टीम के साथ अपने भविष्य को लेकर इयोन मोर्गन ने दिया यह बयान

इयोन मोर्गन का इस समय काफी खराब फॉर्म चल रहा है।

Eoin Morgan. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)
Eoin Morgan. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर 12 मुकाबले शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमोंं के कप्तानों की कोशिश होगी कि वह अपनी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करते हुए खिताब जिताने में अहम भूमिका अदा कर सकें। लेकिन इसी बीच इंग्लैंड टीम के लिमिटेड ओवर्स कप्तान इयोन मोर्गन ने अपने भविष्य को लेकर काफी बड़ा बयान दिया है।

इयोन मोर्गन के अनुसार साल 2022  में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद उनका इंग्लैंड टीम के साथ आगे खेलना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है। मोर्गन ने इस बात की पुष्टि जरूर की कि वह टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में जरूर खेलेंगे लेकिन साल 2023 में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप और उसके बाद साल 2024 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में उनका खेलना काफी मुश्किल है।

मोर्गन ने बीबीसी को दिए अपने बयान में कहा कि, मैं इस समय खुद को अगले साल खेलते हुए देख रहा हूं और उम्मीद है कि अगले टी-20 वर्ल्ड कप में भी अहम भूमिका अदा कर पाउंगा। मैने खुद से भी यही उम्मीद की है, लेकिन मैं इसके बाद अगले 2 बड़े टूर्नामेंट को लेकर अभी पूरी तरह से तय नहीं कर पाया हूं कि खेलूंगा या नहीं। हालांकि, इसको लेकर परिणाम काफी निर्भर करेगा कि हम कैसा प्रदर्शन करने वाले हैं।

अभी तक 246 वनडे और 107 टी-20 मैच खेल चुके हैं मोर्गन

इंग्लैंड टीम के लिए इयोन मोर्गन के रिकॉर्ड को देखा जाए तो वह एक कप्तान के तौर पर काफी शानदार दिखाई देता है। इंग्लैंड टीम उन्हीं की कप्तानी में साल 2019 में पहली बार वनडे वर्ल्ड कप विजेता बनी थी। अभी तक इयोन मोर्गन ने 246 वनडे और 107 टी-20 मैच खेले हैं। वहीं वह आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भी टीम की कप्तानी करने जा रहे हैं।

हालांकि, मोर्गन का मौजूदा फॉर्म काफी खराब चल रहा है, जिसको लेकर कई सवाल भी खड़े किए जा रहे हैं। वहीं, कुछ दिन पहले यह भी खबर सामने आई थी कि वह अपनी फॉर्म की वजह से खुद को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं। आईपीएल 2021 के हाल में खत्म हुए सीजन में मोर्गन ने 17 मैचों में सिर्फ 11.08 की औसत से 133 रन ही बनाए। वहीं, इंग्लैंड की टीम टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने अभियान की शुरुआत गत विजेता वेस्टइंडीज के खिलाफ करेगी।