सिडनी टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज को किया बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

सिडनी टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज को किया बाहर

'कंधे की चोट' के कारण ओली रॉबिन्सन को इस टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया है।

Stuart Broad
Stuart Broad. (Photo by Martin Rickett/PA Images via Getty Images)

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। चौथे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड की टीम में वापसी हुई है। रॉबिन्सन वर्तमान में इस सीरीज में इंग्लैंड के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, उन्होंने 26 की औसत से तीन मैचों में नौ विकेट लिए हैं।

वहीं अगर ब्रॉड की बात करें तो वह डे नाइट एडिलेड टेस्ट का हिस्सा थे, लेकिन ब्रिस्बेन और मेलबर्न टेस्ट में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। 35 वर्षीय ब्रॉड ने, 2007 में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने तब से 150 मैचों में 526 विकेट लिए हैं, इसके साथ ही वह इंग्लैंड के दूसरे सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाला गेंदबाज हैं।

दो टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने दिया बड़ा बयान

दो टेस्ट मैचों में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। ब्रॉड ने कहा कि, “एक तेज गेंदबाज के रूप में, मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं ऑस्ट्रेलिया में दो सर्वश्रेष्ठ वॉबल-सीम ​​पिचों पर खेलने से चूक गया। केवल एक बार खेलने से यह बहुत ही निराशाजनक यात्रा बन गई है, जो मेरी व्यक्तिगत उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है।”

तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि, “सबसे बड़ी निराशा एशेज हारना है, 3-0 से पीछे होना और ऐसा महसूस करना कि मैंने वास्तव में कुछ भी नहीं किया है। एक अनुभवी खिलाड़ी के तौर पर किसी सीरीज के दौरान प्रभावित करने में सक्षम नहीं होना काफी मुश्किल है।”

पांच मैचों की एशेज सीरीज के शुरुआती तीन टेस्ट ऑस्ट्रेलिया जीत चुकी है और सीरीज में अजेय बढ़त बना चुकी है। इसके बाद कंगारू टीम की नजरें इंग्लैंड का सूपड़ा साफ करने पर हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले मुकाबलों में इंग्लैंड की टीम इस सीरीज में किस तरह से वापसी करती है।

चौथे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: हसीब हमीद, जैक क्रॉली, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जॉस बटलर, मार्क वुड, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन