in , , ,

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम की जीत के बाद ट्विटर पर सभी ने ऐसे व्यक्त की प्रतिक्रिया

भारतीय टीम ने पहले टी-20 मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और टीम में

Kuldeep Yadav of India celebrates. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)
Kuldeep Yadav of India celebrates. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की टी-20 सीरीज का पहला मैच मैनचेस्टर के मैदान में खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज़ की. भारत ने मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जिसके बाद कुलदीप यादव के शानदार प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड की टीम 20 ओवरों में सिर्फ 159 रन ही बना सकी थी.

भारत ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का निर्णय

भारतीय टीम ने पहले टी-20 मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और टीम में एकबार फिर से शिखर धवन और महेंद्र सिंह धोनी के साथ भुवनेश्वर कुमार की भी वापसी हुयीं. इंग्लैंड टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे जेशन रॉय और जॉस बटलर ने टीम को फिर से तेज़ शुरुआत देने का काम किया जिसमें दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की जिसके बाद रॉय 30 रन बनाकर आउट हो गयें. इंग्लैंड टीम ने पहले 6 ओवरों का खेल खत्म होने तक 53 रन 1 विकेट के नुकसान पर बना लिया था.

कुलदीप के आगे टेके घुटने

एलेक्स हेल्स और जॉस बटलर अपनी टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ ले जाने का काम कर रहे थे लेकिन जैसे ही कोहली ने कुलदीप यादव को गेंदबाजी पर लगाया उन्होंने सबसे पहले एलेक्स हेल्स को 8 रन उसके बाद मॉर्गन को 7 रन वहीँ बेरेस्टो और रूट को तो उन्होंने खाता भी नहीं खोलने दिया. अंत में जॉस बटलर को भी 69 रनों पर आउट करने के बाद कुलदीप ने 4 ओवर के बाद 24 रन देकर 5 विकेट मैच में हासिल किये. वहीँ उमेश ने भी 2 विकेट और हार्दिक ने 1 विकेट हासिल किया. 20 ओवरों के बाद इंग्लैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन बना लिए थे.

राहुल ने बोला हमला

शिखर धवन और रोहित शर्मा ने एक अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी लेकिन धवन सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गयें इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे लोकेश राहुल ने आते ही अपने इरादे जता दिए और उन्होंने एक तरफ से इंग्लैंड के गेंदबाजों पर हमला बोल दिया. राहुल ने रोहित के साथ मिलकर भारतीय टीम का स्कोर पहले 6 ओवरों में 54 रनों पर पहुंचाया जिसके बाद रोहित शर्मा 32 रन बनाकर मैच में आउट हो गयें. राहुल ने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में अपना दूसरा शतक जड़कर भारत को सीरीज में 1-0 की बढ़त दिला दी.

यहाँ पर देखिये भारतीय टीम की जीत के बाद फैन्स की प्रतिक्रिया :

England. (Photo by Philip Brown/Getty Images)

भारत के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड टीम का तेज़ गेंदबाज हुआ बाहर

Bhuvneshwar Kumar & David Willey. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में भुवनेश्वर कुमार को डेविड विली पर गुस्सा होते देखा गया