रोमांचक स्थिति में पहुंचा इंग्लैंड बनाम भारत के बीच पहला टेस्ट मैच, देखिए चौथे दिन के खेल के बाद सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोमांचक स्थिति में पहुंचा इंग्लैंड बनाम भारत के बीच पहला टेस्ट मैच, देखिए चौथे दिन के खेल के बाद सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया

पहले टेस्ट के चौथे दिन जहां इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने शतकीय पारी खेली तो वहीं भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी 5 विकेट अपने नाम किए।

Indian Cricket Team

इंग्लैंड और भारत के बीच नॉटिंघम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद अब यह बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंच चुका जहां से अभी भी दोनों टीमों के जीतने की उम्मीद की जा सकती है। चौथे दिन के तीनों सत्रों के खेल में किसी तरह का खलल ना पड़ने की वजह से मैच में यह रोमांच देखने को मिला है। अब 5वें दिन का पहला सत्र दोनों टीमों के नजरिए से बेहद महत्वपूर्ण हो गया है।

पहले सत्र में इंग्लैंड ने गंवाए 2 विकेट लेकिन भारतीय टीम की बढ़त को किया खत्म

चौथे दिन जब पहले सत्र के खेल की शुरुआत हुई तो इंग्लैंड की टीम को पहला झटका रोरी बर्न्स के रूप में लगा जो 18 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की शानदार गेंद पर अपने बल्ले का बाहरी किनारा लगा बैठे। इसके थोड़ी देर बाद जसप्रीत बुमराह ने भी जैक क्रॉली को पवेलियन भेजते हुए 46 के स्कोर पर दूसरा झटका देते हुए अचानक से इंग्लैंड की टीम पर बड़ा दबाव बना दिया था।

इसके बाद मेजबान टीम के कप्तान जो रूट ने एक तरफ से रनों की गति को तेज करते हुए पहले भारतीय टीम की 95 रनों की बढ़त को खत्म किया वहीं लंच से पहले अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया था। पहले सत्र का खेल समाप्त होने पर इंग्लैंड टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 119 रन था।

दूसरे सत्र में इंग्लैंड ने गंवाए सिर्फ 3 विकेट

लंच के बाद जैसे ही खेल शुरू हुआ तो जो रूट और डॉम सिबली के बीच तीसरे विकेट के लिए शानदार 89 रनों की साझेदारी को बुमराह ने तोड़ते हुए सिबली को 28 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजने का काम किया। इसके बाद रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर तेजी से रन बनाने का सिलसिला जारी रखते हुए स्कोर को 177 रन पर पहुंचाया था कि बेयरस्टो एक गलत शॉट खेलकर 30 के निजी स्कोर पर अपना विकेट दे बैठे। इसके बाद चायकाल का खेल खत्म होने से पहले इंग्लैंड की टीम ने अपना 5वां विकेट लॉरेंस के रूप में भी गंवा चुकी थी। दूसरे सत्र की समाप्ति पर जो रूट 96 रन बनाकर अपनी टीम को इस मैच में पूरी तरह से वापस लाकर खड़ा कर चुके थे।

तीसरे सत्र में आया रूट का शतक तो बुमराह ने पूरे किए अपने 5 विकेट

दिन का आखिरी सत्र बेहद रोमांचक कहा जा सकता है, जिसमें सबसे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का जहां टेस्ट क्रिकेट में 21वां शतक देखने को मिला तो वहीं जसप्रीत बुमराह ने भी इस पारी में अपने 5 विकेट पूरे किए। रूट 109 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे वहीं इंग्लैंड की दूसरी पारी 303 के स्कोर पर जाकर सिमटी जिससे भारतीय टीम को चौथी पारी में जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य मिला।

दिन के आखिर में 14 ओवरों की बल्लेबाजी का मौका मिला जिसमें टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 52 रन बना दिए थे और अभी उसे जीत हासिल करने के लिए 157 रनों की और दरकार है। पिच पर इस समय रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा 12-12 रन बनाकर खेल रहे हैं। जबकि पहली पारी में शानदार 84 रन बनाने वाले लोकेश राहुल टीम की दूसरी पारी में 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

यहां पर देखिए चौथे दिन के खेल के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: