पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा यह शर्मनाक है - क्रिकट्रैकर हिंदी

पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा यह शर्मनाक है

पहले टेस्ट मैच के 5वें दिन भारतीय टीम को जीत के लिए सिर्फ 157 रनों की दरकार थी।

Virat Kohli (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण ड्रॉ घोषित कर दिया गया है। इस मैच के 5वें दिन सभी को परिणाम की उम्मीद थी क्योंकि भारतीय टीम को जहां जीत के लिए बाकी 157 रनों का पीछा करना था तो वहीं, इंग्लैंड की टीम के पास भी 9 विकेट हासिल करने का शानदार मौका था। लेकिन बारिश ने फैंस और दोनों टीमों के मजे को किरकिरा कर दिया।

इस मैच के बाद भारतीय कप्तान ने अपने दिए बयान में कहा कि यह बेहद शर्मनाक है। गौरतलब है कि पहले मैच में बारिश का काफी खलल देखने को मिला जिसमें दूसरे दिन का आखिरी सत्र जबकि तीसरे दिन 2 सत्रों का पूरा खेल नहीं हो सका था। इसके बावजूद, मैच में लगातार रोमांच देखने को मिला। जहां पहले दिन के खेल में मेजबान इंग्लैंड की पहली पारी को 183 रन पर भारतीय गेंदबाजों ने समेट दिया।

वहीं, भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 278 रन बनाते हुए महत्वपूर्ण 95 रनों की बढ़त को हासिल कर लिया था, जिसमें लोकेश राहुल ने 84 जबकि रविंद्र जडेजा ने 56 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद खेल के चौथे दिन इंग्लैड के कप्तान जो रूट ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए टीम को मैच में वापस लाकर खड़ा कर दिया था।

हमें 5वें दिन बारिश की उम्मीद नहीं थी

मैच को बारिश के कारण ड्रॉ घोषित किए जाने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने बयान में कहा कि हमें तीसरे और चौथे दिन बारिश की उम्मीद थी लेकिन यह 5वें दिन भी होगी, इसका बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था। खेलना और देखना काफी अच्छा लगता है लेकिन यह शर्म की बात है। हमें उम्मीद थी कि हम जिस तरह की शुरुआत करना चाहते थे, वह मिलेगी लेकिन बारिश के कारण ऐसा नहीं हो सका। हम सिर्फ बचाव के लिए नहीं खेलना चाहते बल्कि हमारा इरादा मैच में खुद को आगे रखने का है।