in , , ,

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में हार के बाद भारतीय टीम का इस तरह मीम में उड़ा मजाक

पहले मैच की तरह दूसरे वनडे में भी इंग्लैंड को एक अच्छी शुरूआत मिली लेकिन

Moeen Ali celebrates with his teammates. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Moeen Ali celebrates with his teammates. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

इंग्लैंड की टीम ने दूसरे वनडे मैच में जीत हासिल करके सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है। जहाँ पहले मैच में कुलदीप यादव ने टीम को एक आसान सी जीत दिलाने का काम किया था, वहीं इंग्लैंड की टीम ने दूसरे मैच में शानदार वापसी करते हुयें अब सीरीज के निर्णय को आखिरी मैच पर छोड़ दिया है। पहले वनडे मैच में जहाँ इंग्लैंड टीम को अपनी बल्लेबाजी की वजह से आलोचना का शिकार होना पड़ा था, तो वहीं दूसरे मैच मेॆ जो रूट ने शानदार शतक लगाकर टीम को 300 से पार के स्कोर तक पहुँचाने में विशेष योगदान दिया।

पहले मैच की तरह दूसरे वनडे में भी इंग्लैंड को एक अच्छी शुरूआत मिली लेकिन कुलदीप यादव ने आते ही दोनो ओपनिंग बल्लेबाजों को आउट कर दिया। इसके बाद टेस्ट और वनडे कप्तान ने मिलकर तीसरे विकेट के लिये 103 रनो की साझेदारी करके टीम को वापस मैच में लेकर आयें। चाइनामैन ने एक बार फिर से साझेदारी को तोडा लेकिन रूट एक छोर से रन बनाते रहे।

रूट को डेविड विली का साथ मिला जिन्होने आते ही भारतीय गेंदबाजी पर हमला बोला. अपनी टीम को 239 पर 6 विकेट से 50 ओवरों में 322 पर ले कर गयें। दोनो ने मिलकर 113 रनो की साझेदारी की। विली ने र्सिफ 31 गेंदो में 50 रनों की पारी खेली।

स्पिन गेंदबाजों के सामने दिखे कमजोर

रोहित शर्मा अपने फार्म को इस मैच में नहीं दिखा सके, लेकिन उनके साथी शिखर धवन ने 36 रनो की पारी खेलकर टीम को एक अच्छी शुरूआत दी भले ही वह अपनी पारी को बड़े स्कोर में तब्दील ना कर सके हों. मध्यक्रम पर सारा दबाव आने पर कोहली और रैना ने मिलकर सम्भालना शुरू किया पर उन्हें स्पिन गेंदबाजों ने खुलकर खेलने का कोइ भी मौका नहीं दिया।

आदिल रशीद और मोईन अली ने मिलकर 20 ओवरो में र्सिफ 80 रन देकर 3 विकेट निकाले जिसमें कोहली का विकेट सबसे महत्तवपूर्ण था। रैना भी 46 रन बनाकर आउट हो गयें और धोनी के साथ पंड्या के लिये काफी काम छोड़ गयें। धोनी ने अपने स्वभाव के बिल्कुल विपरीत 37 रनो की बेहद धीमी पारी खेली।

236 रन बनाकर पूरी टीम आॅलआउट हो गयी और 86 रनो से हारकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया अब विजेता का फैसला 17 जुलाई को आखिरी मैच में होगा। ट्विटर पर फैन्स ने टीम की हार का जमकर मजाक उड़ाया जिसमें सभी के निशाने पर खासकरके धोनी रहे जिनको लेकर काफी सारी मीम बनी।

यहाँ पर देखियें मैच से जुड़ी 10 सबसे अच्छी मीम :

Rohit Sharma of India. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)Rohit Sharma of India. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद वीरेन्द्र सहवाग ने रोहित शर्मा के लिए लिखी ये बड़ी बात

MS Dhoni. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

महेंद्र सिंह धोनी पर भारतीय फैंस की प्रतिक्रिया को देखकर जो रूट भी हुये अचम्भित