ओवल टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

ओवल टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

भारतीय टीम ने इंंग्लैंड को ओवल टेस्ट मैच की चौथी पारी में 368 रनों का लक्ष्य दिया है।

Indian cricket team. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)
Indian cricket team. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)

इंग्लैंड बनाम भारत के बीच ओवल टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद 5वें दिन मैच के तीनों परिणाम आने के उम्मीद जताई जा रही है। जिसमें इंग्लैंड की टीम को जहां जीत के लिए बचे 291 रन और बनाने हैं, तो वहीं भारतीय टीम को 10 विकेट हासिल करने होंगे। चौथे दिन भारतीय टीम की दूसरी पारी 466 के स्कोर पर जाकर जहां समाप्त हुई तो वहीं इंग्लैंड ने भी दिन का अंत 77 रन बिना किसी नुकसान के साथ किया।

पहले सत्र में भारत ने गंवाए 3 विकेट

चौथे दिन की शुरुआत होने के साथ कप्तान कोहली और रवींद्र जडेजा ने पारी को सकारात्मक तरीके से आगे बढ़ाना जारी रखा। मौसम साफ होने की वजह से दिन बल्लेबाजी के लिए काफी आसान होता दिखा। लेकिन भारतीय टीम को 294 के स्कोर पर रवींद्र जडेजा और उसके बाद 296 के स्कोर रहाणे के रूप में 2 जल्दी झटके लग गए। इसके बाद पंत और कोहली के बीच एक छोटी सी साझेदारी हुई लेकिन लंच से थोड़ा पहले कप्तान कोहली 44 के निजी स्कोर पर मोईन अली के गेंद पर आउट हो गए। लंच के समय जब खेल रोका गया तो भारतीय टीम का स्कोर 329 रन 6 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे।

शार्दुल और पंत ने की 100 रनों की साझेदारी

दिन का दूसरा सत्र दोनों टीमों के नजरिए से बेहद महत्वपूर्ण था और इसी कारण शार्दुल ठाकुर और ऋषभ पंत ने समझदारी भरी पारी खेलते हुए स्कोर को लगातार बढ़ाने का काम किया दोनों ने मिलकर 7वें विकेट के लिए जहां 100 रन जोड़े वहीं भारतीय टीम की स्थिति मैच में इससे काफी मजबूत हो गई। पंत ने जहां सीरीज में अपना पहला अर्धशतक लगाया तो वहीं शार्दुल ठाकुर ने मैच में लगातार दूसरा अर्धशतक लगाने के साथ 60 रनों की पारी खेली। दूसरे सत्र का अंत होने पर भारतीय टीम का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 445 रन था।

इंग्लैंड ने भी की सकारात्मक शुरुआत

चौथे दिन के आखिरी सत्र की शुरुआत होने के साथ भारतीय टीम की दूसरी पारी को सिमटने में अधिक समय नहीं लगा और टीम 466 के स्कोर पर सिमट गई। यहां से इंग्लैंड टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों पर टीम को अच्छी शुरुआत देने की बड़ी जिम्मेदारी थी। जिसपर रोरी बर्न्स और हसीब हमीद ने पूरी तरह से खरा उतरते हुए दिन का अंत बिना किसी नुकसान के साथ 77 रनों पर किया। बर्न्स जहां 31 तो वहीं हसीब हमीद 43 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

चौथे दिन के खेल के बाद सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया: