बिना आदिल रशीद के इंग्लैंड टीम लिमिटेड ओवर्स सीरीज में भारत का करेगी सामना - क्रिकट्रैकर हिंदी

बिना आदिल रशीद के इंग्लैंड टीम लिमिटेड ओवर्स सीरीज में भारत का करेगी सामना

मैं कप्तान इयोन मोर्गन का और अपनी इंग्लैंड टीम का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मेरे को समझा और इस बात पर हामी भरी: आदिल रशीद

Adil Rashid
Adil Rashid. (Photo Source: BCCI)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम लेग स्पिनर आदिल रशीद मक्का की हज यात्रा की वजह से भारत के खिलाफ आगामी लिमिटेड ओवर्स सीरीज में नहीं खेलेंगे। बता दें, इसी वजह से इंग्लैंड में चल रहे टी-20 ब्लास्ट में वो यॉर्कशायर के लिए भी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

नीदरलैंड के खिलाफ खेली जा चुकी वनडे सीरीज को इंग्लैंड ने 3-0 से जीता। राशिद ने इस सीरीज में इंग्लैंड की ओर से तीनों ही मुकाबले खेले थे और उन्होंने काफी सराहनीय प्रदर्शन किया था। रशीद की माने तो हज के लिए वो काफी समय से सोच रहे थे और अब उनको लगता है कि यही सही समय है। उन्होंने पुष्टि की है कि उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) और यॉर्कशायर द्वारा छुट्टी दे दी गई है और वो 25 जून को मध्य पूर्व के लिए उड़ान भरेंगे।

हर धर्म की अपनी मान्यता होती है और इस्लाम में ये सबसे बड़ी बात है: आदिल रशीद

रशीद ने ESPN क्रिकइंफो से कहा कि, ‘मैंने काफी समय से हज के लिए जाने का मन बनाया हुआ था लेकिन मुझे समय नहीं मिल पा रहा था लेकिन मुझे लगता है कि अब समय आ गया है। मैंने ECB और यॉर्कशायर से बात कर ली है और उन्होंने मंजूरी भी दे दी है। उन्होंने कहा है कि, ‘आप जरूर जा सकते हैं और जब मन हो आप वापस आ जाईएगा। मैं वहां दो हफ़्तों के लिए जा रहा हूं।

उन्होंने आगे कहा कि, ‘हर धर्म की अपनी मान्यता होती है और इस्लाम में ये सबसे बड़ी बात है। मेरे लिए भी ये बहुत बड़ी बात है। मैंने सोचा था कि जब मैं सही रहूंगा तब ही हज के लिए जाऊंगा।

इंग्लैंड और भारत के बीच तीन टी-20 मुकाबले और तीन वनडे मुकाबले 7 जुलाई से 17 जुलाई के बीच में खेले जाएंगे। वहीं राशिद अपने घर जुलाई के बीच में वापस आएंगे इसलिए वो इंग्लैंड के लिए लिमिटेड ओवर्स में नहीं खेल पाएंगे। बता दें, रशीद ने इंग्लैंड के लिए जब से डेब्यू किया है तबसे वह अपनी टीम के लिए लिमिटेड ओवर्स में मुख्य स्पिन गेंदबाज रहे हैं। चाहे कोई भी टीम रही हो रशीद ने अपनी गेंदबाजी से अच्छे से अच्छे बल्लेबाज को छकाया है।

ड्रेसिंग रूम में हर कोई हमारे विश्वास का बड़े पैमाने पर सम्मान करता है: आदिल राशिद

राशिद ने कहा कि, ‘भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज की बात मेरे दिमाग में नहीं आई थी। समय काफी हो गया था और मुझे हज के लिए जाना अब जरूरी हो गया था। मैंने यॉर्कशायर से और ECB से इस बारे में बात की और उन्होंने हां कर दिया। अगर आपका देश और आपकी टीम आपका साथ दे रही हो तो इससे बढ़कर और कोई बात नहीं हो सकती। मैं कप्तान इयोन मोर्गन का और अपनी इंग्लैंड टीम का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मेरे को समझा और इस बात पर हामी भरी।

ड्रेसिंग रूम में हर कोई हमारे विश्वास का बड़े पैमाने पर सम्मान करता है। अगर मैं और मोईन अली साथ में होते हैं तो हमसे कोई अलग तरीके का व्यवहार नहीं किया जाता है। हम लोगों को खुद अपनी टीम के साथ रहना अच्छा लगता है। हमारी टीम बहुत ही अच्छी है।