इंग्लैंड बनाम भारत के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के मौसम का जानिए हाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड बनाम भारत के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के मौसम का जानिए हाल

बारिश के कारण पहले टेस्ट मैच का मजा पूरी तरह खराब हो गया था।

Lord’s cricket stadium. (Photo Source: Getty Images)
Lord’s cricket stadium. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड के दौरे पर गई भारतीय टीम को सीरीज का दूसरा मैच 12 अगस्त से क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स में खेलना है। इस मैच में दोनों ही टीमें अपनी पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरना चाहेंगी क्योंकि एक भी गलती उनके लिए सीरीज में आगे की राह को काफी मुश्किल भरा बना सकती है।

इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बारिश के खलल के वजह से उसे ड्रॉ पर खत्म करना पड़ा था। पहले मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था लेकिन टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 183 के स्कोर पर ही सिमट गई थी। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 278 रन अपनी पहली पारी में बनाते हुए महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की थी।

भारतीय टीम के लिए पहले मैच में लोकेश राहुल की शानदार वापसी के साथ जसप्रीत बुमराह का एकबार फिर से गेंदबाजी अटैक का नेतृत्व करना सकारात्मक पहलू के तौर पर लिया जा सकता है। इसके अलावा रविंद्र जडेजा ने भले ही गेंद से योगदान देने में कामयाब नहीं हो पाए लेकिन उन्होंने बल्ले से महत्वपूर्ण समय में अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम की स्थिति को मजबूत करने में अहम योगदान दिया था।

पहले टेस्ट मैच में जिस खिलाड़ी के प्रदर्शन पर भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा नजरें थी वह नंबर 3 पर खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा जिन्होंने पहली पारी में अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया था। हालांकि अब दूसरे टेस्ट मैच में उनके ऊपर प्रदर्शन का काफी दबाव रहने वाला है।

दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इस तरह का रह सकता है मौसम

अभी तक इंग्लैंड में भारतीय टीम को बारिश के कारण काफी नुकसान उठाना पड़ा है, जिसमें पहले टेस्ट मैच में आखिरी दिन जब ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर लेगी तो 5वें दिन बारिश की वजह से खेल खराब होने के चलते सभी के हाथ निराशा लगी। अब दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मौसम को लेकर एकबार फिर से सभी की नजरें टिकी हुई हैं। मौसम विभाग की माने तो लंदन में 12 अगस्त के दिन अच्छी धूप देखने को मिलेगी जिससे दोनों टीमों में से जो भी टॉस जीतेगा वह बल्लेबाजी का फैसला कर सकता है।