टी-20 वर्ल्ड कप की जगह एशेज में बेन स्टोक्स की कमी होगी सबसे ज्यादा महसूस - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप की जगह एशेज में बेन स्टोक्स की कमी होगी सबसे ज्यादा महसूस

इंग्लैंड के पास टेस्ट क्रिकेट में बेन स्टोक्स का कोई विकल्प मौजूद नहीं है: एथर्टन

Ben Stokes and Michael Atherton. (Photo Source: Getty Images)
Ben Stokes and Michael Atherton. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक बेन स्टोक्स पिछले कुछ समय से मानसिक स्वास्थ्य के चलते क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। स्टोक्स तीनों फॉर्मेट में इंग्लैंड के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन, अनिश्चितकालीन समय के लिए क्रिकेट से दूर होकर उन्होंने आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज में अपने टीम के लिए मुश्किलें बढ़ा दी है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन ने खुद के द्वारा लिखे गए कॉलम में इसी बात को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है।

माइकल एथर्टन ने बेन स्टोक्स को लेकर कही बड़ी बात

पूर्व कप्तान का मानना है कि दिसंबर में होने वाले एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड को स्टोक्स की कमी महसूस होगी। उनका मानना है कि इंग्लैंड की टीम को टी-20 वर्ल्ड कप से भी ज्यादा एशेज सीरीज में स्टोक्स की कमी खलेगी। एथर्टन ने अपने कॉलम में लिखा कि “अगर स्टोक्स पूरी सर्दियों के लिए क्रिकेट से दूर रहते हैं तो इससे इंग्लैंड के टी-20 से ज्यादा एशेज सीरीज के जीतने के संभावना काम हो जाती है। उनके बिना टीम में संतुलन लाना काफी मुश्किल भरा काम हो जाएगा। इस श्रेणी के ऑलराउंडर टीम में काफी कम देखने को मिलते हैं।”

चूंकि, बेन स्टोक्स पिछले कुछ सालों से इंग्लैंड के लिए लगातार टी-20 और वनडे खेलते आ रहे थे, इस वजह से स्टोक्स को कई टी-20 सीरीज को छोड़ना पड़ा। टीम में मोईन अली, सैम करन और लियम लिविंगस्टोन जैसे ऑलराउंडर मौजूद है जिस वजह से टीम को टी-20 मैचों में स्टोक्स की उतनी जरुरत महसूस नहीं हुई।

जो रूट को लेकर एथर्टन का बड़ा बयान

अपने कॉलम ने माइकल एथर्टन ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जो रूट और ओली रॉबिंसन को लेकर भी काफी कुछ कहा। उन्होंने लिखा कि “ओली रॉबिंसन का डेब्यू, जेम्स एंडरसन का शानदार प्रदर्शन और जो रूट का लाजवाब फॉर्म इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ा प्लस था। रॉबिंसन और एंडरसन अब अच्छी तरह से आराम करेंगे। पहले पांच टेस्ट मैचों में 28 विकेट लेकर रॉबिंसन बड़े गेंदबाज बनकर सामने आए हैं।