इंग्लैंड ने कोचिंग स्टाफ की मदद के लिए एडम हॉलिओक को बुलाया, लेकिन उन्हें भी भेजा गया क्वारंटाइन में - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड ने कोचिंग स्टाफ की मदद के लिए एडम हॉलिओक को बुलाया, लेकिन उन्हें भी भेजा गया क्वारंटाइन में

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट 5 जनवरी से खेला जाएगा।

Adam Hollioake
Adam Hollioake. (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में एक पारी और 14 रन से हार का सामना करने के बाद इंग्लैंड एशेज सीरीज पहले ही हार चूका है। इंग्लिश कैंप में कोरोना मामलों के कारण बचे हुए दो मैच बहुत सारे संदेह के घेरे में बने हुए हैं। इंग्लैंड की टीम में मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड, स्पिन मेंटर जीतन पटेल और स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग विशेषज्ञ डैरेन वेनेस क्वारंटाइन में होने की वजह से टीम के साथ नहीं हैं।

सिडनी टेस्ट पहले एडम हॉलिओक को भेजा गया क्वारंटाइन में

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पूर्व एकदिवसीय कप्तान एडम हॉलिओक को सिडनी टेस्ट के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी लेने के लिए आमंत्रित किया। लेकिन जैसे ही वह पहुंचे, वो एक संक्रमित व्यक्ति के निकट संपर्क में आ गए और उन्हें भी क्वारंटाइन में भेज दिया गया। इंग्लिश टीम के पास अगले मैच के लिए केवल सिल्वरवुड के सहायक कोच  ग्राहम थोर्प के साथ-साथ अस्थायी सलाहकार एंट बोथा और जेम्स फोस्टर उपलब्ध हैं।

2 जनवरी को इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने आसपास के क्षेत्रों के कुछ क्लब क्रिकेटरों का सामना करके अपना नेट अभ्यास शुरू किया। यह एक अभ्यास है कि कई टीमें अपने गेंदबाजों पर ज्यादा दबाव डाले बिना लंबे सत्र प्राप्त करने के लिए इसका पालन करती हैं। लेकिन, अभ्यास सत्र केवल 40 मिनट तक चल सका इसके बाद नेट गेंदबाजों को जाने के लिए कहा गया।

Belast Telegraph के हवाले से इंग्लैंड टीम के प्रवक्ता ने कहा कि, “जैसे ही हमें नेट गेंदबाज के पॉजिटिव होने के बारे में पता चला, तो नेट गेंदबाजों को हमारे अभ्यास का समर्थन करने से हटा दिया गया। अभ्यास सत्र दोपहर के 1.00 बजे तक चला और पॉजिटिव मामला आने से पहले अभ्यास सत्र को रद्द नहीं किया गया था।

ट्रेविस हेड भी पॉजिटिव होने के बाद टेस्ट से हुए बाहर

इस बीच 31 दिसंबर को, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खुलासा किया कि मध्य क्रम के बल्लेबाज ट्रैविस हेड का नियमित पीसीआर टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। उनके अंदर वायरस के कोई लक्षण नहीं थे और अब मेलबर्न में अपने साथी के साथ क्वारंटाइन में है।