ओइन मॉर्गन ऊँगली में चोट के कारण हुए विश्व एकादश मैच से बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

ओइन मॉर्गन ऊँगली में चोट के कारण हुए विश्व एकादश मैच से बाहर

England’s Eoin Morgan. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
England’s Eoin Morgan. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

ओइन मॉर्गन 31 मई को होने वाले आईसीस विश्व एकादश और वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच में नहीं खेल सकेंगे क्योंकि उनकी ऊँगली चोटिल हो गयीं है और अब वह लॉर्ड्स में इस मैच के लिए टीम की कप्तानी नहीं कर सकेंगे. मॉर्गन इंग्लैंड लिमिटेड ओवर टीम के कप्तान है और उन्हें इस टीम की कमान भी सौपीं भी गयीं थी लेकिन अब उनकी जगह पर पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी को बनाया गया है.

अब आईसीसी विश्व एकादश की टीम में मॉर्गन की जगह पर सैम बिलिंग्स लेंगे. सैमबिलिंग्स, सैम करन और इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज टाइमल मिल्स को भी विश्व एकादश टीम में शामिल किया गया है. आफरीदी जो एक लेग स्पिनर ऑलराउंडर है उन्होंने अपने देश के लिए 500 अंतर्राष्ट्रीय खेले है और उन्होंने अपने पहले ही अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच में सबसे तेज़ शतक बनाने का रिकॉर्ड 16 साल पहले तोड़ा था.

फील्डिंग के दौरान लगी थी चोट

मिडिलसेक्स और समरसेट के बीच में 27 मई को मैच के दौरान ओइन मॉर्गन को चोट लग गयीं थी जब वह बेकवर्ड पॉइंट पर फील्डिंग कर रहे थे. जिसमें उनकी टॉप फिंगर पर गेंद जाकर लग गयीं थी दाहिने हट में. जैसे ही गेंद मॉर्गन के हाथ में लगी उसके बाद उन्हें एक्सरे के लिए भेज दिया गया था और उसमें यह पता चला की फ्रेक्चर हो चुका है.

इंग्लैंड क्रिकेट स्टैंड इन डायरेक्टर ने इस बारे में कहा कि “यह कोई गंभीर चोट नहीं है लेकिन उन्हें कल मिडिलसेक्स गेम और विश्व एकादश के खिलाफ मैच से बाहर रहना पड़ेगा. इस चोट को सही होने में अब एक हफ्ते का समय कम से कम लगेगा.

यहाँ पर देखिये विश्व एकादश की टीम :

 शाहिद आफरीदी (पाकिस्तान) (कप्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), दिनेश कार्तिक (भारत), राशिद खान (अफगानिस्तान), संदीप लामिछाने (नेपाल), मिचेल मक्लेंघन (न्यूज़ीलैंड), शोएब मलिक (पाकिस्तान), थिसरा परेरा (श्रीलंका), ल्युक रोंची (न्यूज़ीलैंड), आदिल राशिद (इंग्लैंड), मोहम्मद शमी (भारत). सैम बिलिंग्स (इंग्लैंड), टाइमल मिल्स (इंग्लैंड), सैम करन (इंग्लैंड).