इयोन मोर्गन ने ओलंपिक में टी-10 क्रिकेट को शामिल करने का किया समर्थन - क्रिकट्रैकर हिंदी

इयोन मोर्गन ने ओलंपिक में टी-10 क्रिकेट को शामिल करने का किया समर्थन

मोर्गन अबु धाबी टी-10 लीग में दिल्ली बुल्स के तरफ से खेल रहे हैं।

Eoin Morgan
Eoin Morgan. (Photo by Dan Mullan/Getty Images)

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का मानना है कि टी-10 प्रारूप को ओलंपिक में शामिल करके क्रिकेट के खेल को आगे बढ़ाने का एक बड़ा अवसर है। मोर्गन टी-10 प्रारूप को ओलंपिक खेलों में शामिल किए जाने के समर्थन में सामने आए हैं। उनका मानना है कि 10 ओवर का खेल एक तरह का “आकर्षक मनोरंजन” है और प्रशंसकों के अनुकूल भी है।

टी-10 लीग को लेकर इयोन मोर्गन ने क्या कहा ?

मोर्गन ने कहा कि, “मैं हमेशा नए विचारों को लाने और खेल को और भी बड़ा करने की कोशिश कर रहा हूं। ओलंपिक ऐसा करने का एक बड़ा अवसर है। मैंने टी-10 खेला है, यह आकर्षक मनोरंजन है और मैं इस प्रारूप का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मेरा परिवार और सभी दोस्त क्रिकेट देखते हैं। टी-10 प्रारूप प्रशंसकों के अनुकूल है और मुझे ओलंपिक के लिए टी-10 प्रारूप से बेहतर तरीका नहीं मिला है।” अबू धाबी टी-10 लीग में मोर्गन दिल्ली बुल्स की तरफ से खेल रहे हैं। दिल्ली बुल्स ने मौजूदा सीजन में अपने सभी मुकाबले जीते हैं।

मोर्गन के मुताबिक उनकी टीम इस साल टी-10 खिताब जीत सकती है

अपने टीम की फॉर्म को देखते हुए मोर्गन को लगता है कि टीम इस साल खिताब जीत सकती है। उन्होंने कहा कि, ” हमारे पास एक मजबूत टीम है, जेसन रॉय का न होना निश्चित रूप से हमें दुखी करता है लेकिन हमारी टीम में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जो इस साल टीम को खिताब दिला सकते हैं।”

इंग्लिश कप्तान का मानना है कि अगर उनकी टीम इस साल टी-10 लीग जीतने में कामयाब होती है तो उसमे ड्वेन ब्रावो की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होगी। उन्होंने कहा कि, ” ड्वेन ब्रावो का होना एक बड़ी बात है। टी-20 क्रिकेट में ब्रावो दुनिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। इस फॉर्मेट में वह पिछले कई सालों  खेलते आ रहे हैं और उनके पास बहुत सारे मैच खेलने का अनुभव भी है।”