रोहित शर्मा बने टीम के कप्तान लेकिन विराट कोहली को नहीं मिली टीम में जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा बने टीम के कप्तान लेकिन विराट कोहली को नहीं मिली टीम में जगह

Rohit Sharma & Virat Kohli
Rohit Sharma & Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

इस समय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय खिलाड़ियों का बोलबाला चल रहा है, जिसमे कप्तान विराट कोहली का नाम सबसे उपर है और हो भी क्यों ना आखिर विराट ने जिस तरह से वनडे क्रिकेट में एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ने का काम किया है उससे सभी अचरज में पड़ गए लेकिन विराट के अलावा जिस भारतीय खिलाड़ी ने 2017 में सबसे अधिक सुर्खियाँ बटोरी है वह ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा है.

रोहित को बनाया कप्तान

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने साल 2017 की जो टीम बनाई है उसमे उन्होंने रोहित शर्मा को इस टीम की कमान सौपीं है. रोहित ने पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ कप्तानी की थी जिसमे उन्होंने पहले टीम को वनडे सीरीज और उसके बाद टी20 सीरीज में जीत दिलाई थी, इसके अलावा रोहित ने पूरे साल शानदार बल्लेबाजी की और पहले ऐसे अंतर्राष्ट्रीय बल्लेबाज बने जिनके नाम पर तीन दोहरे शतक दर्ज है.

विराट को नहीं मिली टीम में जगह

जी हाँ आप ने सही पढ़ा इस क्रिकइंफो की इस टी20 में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं दी गयीं है, इस टीम में सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गयी है जिसमे रोहित शर्मा के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को जगह मिली है.

इन देशों के खिलाड़ियों को मिली जगह

इस टीम में वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों को जगह दी गयी है इसके अलावा इंग्लैंड से सिर्फ जोस बटलर को विकेटकीपर के रूप में शामिल किया गया है. इसके अलावा पाकिस्तान के हसन अली जिन्हें वनडे टीम में भी जगह दी गयीं थी उन्हें इस टी20 टीम में भी शामिल किया गया है.

यहाँ पर देखिये ईएसपीएन क्रिकइंफो की साल 2017 की टी20 टीम

एवन लुईस (वेस्टइंडीज़), ब्रेंडन मैकुलम (न्यूज़ीलैंड), हासिम अमला (दक्षिण अफ्रीका), रोहित शर्मा (भारत) (कप्तान), जोस बटलर (इंग्लैंड) (विकेटकीपर) , डेन क्रिश्चियन (ऑस्ट्रेलिया), कायरान पोलार्ड (वेस्टइंडीज), सुनील नारायण (वेस्टइंडीज), रशीद खान (अफगानिस्तान), हसन अली (पाकिस्तान), जसप्रित बुमराह (भारत).