नेपाल में अब अपनी आतिशी बल्लेबाजी का जलवा बिखेरेंगे शाहिद अफरीदी - क्रिकट्रैकर हिंदी

नेपाल में अब अपनी आतिशी बल्लेबाजी का जलवा बिखेरेंगे शाहिद अफरीदी

नेपाल में एवरेस्ट प्रीमियर लीग का आयोजन किसी निजी समूह द्वारा किया जा रहा है।

Shahid Afridi. (Photo Source: Twitter)
Shahid Afridi. (Photo Source: Twitter)

नेपाल में खेली जाने वाली एवरेस्ट प्रीमियर लीग (EPL) जिसमें 6 टीमें हिस्सा लेंगी, उसकी शुरुआत 25 सितंबर से होगी। इससे पहले यह टी-20 लीग पिछले साल मार्च और अप्रैल के महीने में खेली जानी थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया था।

इस टूर्नामेंट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेते हुए नजर आयेंगे, जिसके चलते सभी की नजरें इस पर टिकी हुईं हैं। इसमें एक सबसे बड़ा नाम पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी का भी शामिल हो गया है। नेपाल की सबसे बड़ी टी-20 फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट में अफरीदी काठमांडू किंग्स इलेवन टीम से खेलते हुए नजर आयेंगे।

अफरीदी ने पाकिस्तान टीम के लिए 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी-20 मैच खेले हैं और उनका विस्फोटक अंदाज इस छोटे फॉर्मेट में सभी का मनोरंजन करेगा। EPL में खेलने वाली 6 टीमों में से एक काठमांडू किंग्स इलेवन की भी है। टीम ने अफरीदी को शामिल करने की जानकारी 26 जुलाई को जारी की। अफरीदी ने अपने करियर में कई बड़ी टी-20 लीग्स में खेला है, जिसमें इंडियन प्रीमियर लीग, पाकिस्तान सुपर लीग, बिग बैश लीग, कैरेबियन सुपर लीग और बांग्लादेश प्रीमियर लीग शामिल हैं।

अफरीदी के अलावा EPL में यह बड़े नाम भी खेलते हुए दिख सकते हैं

एवरेस्ट प्रीमियर लीग को लेकर बात करें तो इसमें मिस्टर 360 डिग्री के नाम से पहचाने जाने वाले एबी डी विलियर्स और क्रिस गेल के भी खेलने की खबर सामने आई थी लेकिन आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन उसी समय होने से इन खिलाड़ियों के खेलने के आसार बेहद कम लग रहे हैं।

EPL का आयोजन नेपाल में एक निजी समूह द्वारा किया जा रहा जिसे आमिर अख्तर चला रहे हैं। यह टूर्नामेंट सिर्फ 2 हफ्तों तक चलेगा जिसमें लीग के सभी मैच कीर्तीपुर स्थित टीयू क्रिकेट ग्राउंड में खेले जायेंगे। ऐसे लीग से क्रिकेट को वैश्विक स्तर पर बढ़ने में काफी मदद मिलेगी, वहीं नेपाल में भी कई नई प्रतिभाओं को अपना हुनर दिखाने का मौक मिलेगा।