मशहूर फिल्म निर्माता लव रंजन BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली पर बनाएंगे बायोपिक - क्रिकट्रैकर हिंदी

मशहूर फिल्म निर्माता लव रंजन BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली पर बनाएंगे बायोपिक

सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट के लिए हमेशा अपना योगदान दिया है।

Sourav Ganguly
Sourav G.anguly. (Photo Source: Instagram)

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का नाम उन भारतीय कप्तानों में शामिल है जिन्होंने हमारी टीम को विदेश में जाकर मैच जीतना सिखाया। गांगुली का क्रिकेट करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। सन 2000 में उन्होंने टीम इंडिया का जिम्मा अपने हाथ में लिया था और कुछ क्रिकेट पंडितों का मानना है कि गांगुली को कप्तान बनाना भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट था। हालांकि, क्रिकेट खेलने से संन्यास लेने के बाद भी गांगुली क्रिकेट से जुड़े हुए हैं और अभी वो BCCI के अध्यक्ष का भार संभाल रहे हैं।

कैसा रहा है सौरव का सफर?

सौरव गांगुली ने अपनी कप्तानी में कई खिलाड़ियों को बनाया। दरअसल, फिक्सिंग के विवाद के बाद सौरव गांगुली कप्तानी में आए और एक भारतीय कप्तान होने के नाते उन्होंने सम्मानित महसूस किया। एक बार जब उन्हें राष्ट्रीय टीम से बाहर किया गया तब मानो ऐसा लगा कि सौरव अब कभी खेलते हुए नहीं दिखेंगे लेकिन एक बार फिर उन्होंने शानदार वापसी की। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वो बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के प्रभारी भी रहे।

मशहूर फिल्म निर्माता लव रंजन को सौरव गांगुली के करियर को लेकर एक बायोपिक बनाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। इस बायोपिक को लेकर पिछले कई दिनों से हर तरफ से अफवाह सामने आ रही थी लेकिन आखिरकार गांगुली ने खुद सामने आकर इस बात की पुष्टि कर दी। सौरव गांगुली ने 9 सितम्बर को अपने आधिकारिक ट्विटर प्रोफाइल पर इस बायोपिक के बारे में घोषणा की।

सौरव गांगुली ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “क्रिकेट मेरा जीवन रहा है। इसने मुझे आत्मविश्वास और सिर ऊंचा कर आगे बढ़ने की शक्ति दी। काफी उत्साहित हूं कि मेरी यात्रा पर लव फिल्म्स एक बायोपिक का निर्माण करेगा और इसे बड़े पर्दे पर जीवंत करेगा।”

यहां देखें सौरव गांगुली का ट्वीट

सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े सितारों में से एक रहे हैं और उन्होंने भारतीय क्रिकेट को जो अपना योगदान दिया है, उसे कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। क्रिकेट के कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड उनके नाम पर दर्ज हैं। उन्होंने भारत के लिए 195 मैचों में कप्तानी की जिसमें 97 मैचों में उन्हें जीत मिली। गांगुली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18,000 रन बनाए हैं।