चेतेश्वर पुजारा के एक बार फिर से असलफल होने पर सोशल मीडिया पर फैंस ने पूछे यह सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

चेतेश्वर पुजारा के एक बार फिर से असलफल होने पर सोशल मीडिया पर फैंस ने पूछे यह सवाल

पिछले कुछ समय से चेतेश्वर पुजारा की टीम में जगह को लेकर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

Cheteshwar Pujara. (Photo Source: Twitter)
Cheteshwar Pujara. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी की टीम में जगह को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे थे वह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने वाले चेतेश्वर पुजारा। उनकी जगह को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नॉटिंघम में खेले जाने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच से पहले कहा था कि पुजारा को आलोचना से अधिक फर्क नहीं पड़ता और टीम को उनके बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद इस सीरीज में हैं।

चेतेश्वर पुजारा को पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच के खेल के बाद बल्लेबाजी का मौका मिला और उस समय टीम 97 के स्कोर पर सिर्फ 1 विकेट ही गंवाया था। यहां से सभी को उम्मीद थी कि पुजारा अपना समय पिच पर बिताने के बाद एक छोर से लोकेश राहुल का पूरा साथ देते हुए टीम को और मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम करेंगे।

लेकिन पिच पर उतरने के बाद वह अधिक आत्मविश्वास में नहीं दिखाई दिए और पहले उन्हें ओली रॉबिसन की गेंद पर एलबीडब्लू की अपील पर अंपायर ने आउट दिया हालांकि DRS लेने के बाद वह बच गए, क्योंकि गेंद उनके पैड पर लगने के बाद विकेट के उपर से जा रही थी।

पुजारा को इसके ठीक बाद जेम्स एंडरसन की एक शानदार गेंद पर वह खेलने से चूक गए और वह उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर जॉस बटलर के दस्तानों में समा गई। पुजारा 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

97 रन पर 1 विकेट से 112 पर 4 पहुंचा स्कोर

भारतीय टीम का दूसरा विकेट जैसे ही पुजारा के रूप में गिरा उसकी अगली ही गेंद पर जेम्स एंडरसन ने सबसे बड़ा झटका देते हुए कप्तान कोहली को उनकी पहली गेंद पर पवेलियन भेज दिया। यहां से एकबार फिर इंग्लैंड की टीम ने मैच में वापसी कर ली थी। वहीं थोड़ी देर बार 112 के स्कोर पर टीम ने रहाणे के रूप में अपना चौथा विकेट भी गंवा दिया।

पिछले काफी समय से पुजारा के खेल को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं, जिसमें उनके बल्ले से आखिरी शतकीय पारी जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर देखने को मिली थी। वहीं इस साल पुजारा का बल्लेबाजी औसत सिर्फ 28 का है।

यहां पर देखिए पुजारा के आउट होने पर सोशल मीडिया पर आई क्या प्रतिक्रिया: