क्रिकेट प्रशंसक भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को पर्सनल लेते हैं: फारुख इंजीनियर - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्रिकेट प्रशंसक भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को पर्सनल लेते हैं: फारुख इंजीनियर

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया था भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला।

India vs Pakistan (Image Credit- Twitter)
India vs Pakistan (Image Credit- Twitter)

क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े मुकाबलों में से एक भारत-पाक मैच के दौरान क्रिकेट फैंस को अपने उत्साह का प्रदर्शन करते हुए आक्रामक होते हुए देखा है। यदि एक पक्ष जीत का आनंद लेता है तो वहीं दूसरे को हार का सामना करना पड़ता है। टी-20 विश्व कप 2022 में 1.5 करोड़ से अधिक लोगों ने भारत-पाक मुकाबले को सिर्फ डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाइव देखा था।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में जारी आईसीसी टी-20 विश्व कप 2022 में 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच ऐसा रोमांचक मैच देखने को मिला कि क्रिकेट फैंस की सांसे थम गई थी। और अब इस बड़े मुकाबले पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी फारुख इंजीनियर ने बड़ा बयान दिया है।

फारुख इंजीनियर ने प्रशंसकों के रुख को बताया

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2022 में भारत-पाक मैच को दिवाली से एक दिन पहले खेला गया, लेकिन फिर भी दर्शकों के बीच इस मैच को लेकर रोमांच कम नहीं हुआ था। और अब भारत के पूर्व भारतीय खिलाड़ी फारुख इंजीनियर ने क्रिकट्रैकर पर बैटबिक्रस 7 प्रस्तुत रन की रणनीति शो में बताया कि दोनों देशों का मैच फैंस के लिए कितना खास है।

फारुख ने कहा कि, मैं आपको बताऊंगा, वे (प्रसारक) इसे हर एक दिवाली पर आयोजित करवाएंगे, मेरा विश्वास करो (हंसते हुए)। ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड या एशेज की प्रतिद्वंद्विता, मेरा मतलब, मुझे नहीं लगता कि पश्चिमी दुनिया के लोग भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के प्रभाव को समझ सकती है। क्योंकि राजनीतिक रूप से वो आमने-सामने हैं । इसको केवल एक चीज ठीक कर सकती है वह है क्रिकेट की पिच।

फारुख ने आगे कहा कि यह सिर्फ क्रिकेट का खेल नहीं है, यह उससे कहीं अधिक है! भारत हारने या पाकिस्तान हारने पर लोग इसे पर्सनली ले लेते हैं। वे एक-दूसरे को दोष देना शुरू कर देते हैं जैसे अर्शदीप सिंह, जब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ आसान सा कैच छोड़ा, तो मुझे लगता है कि उनका भारत में घर लगभग जल ही गया था।

फिर वो आदमी (अर्शदीप) आता है वापसी करता है, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (आउट) हो जाते हैं, उसने शानदार गेंदबाजी की! दोनों पक्ष अच्छी भावना से खेले और क्रिकेट को इससे फायदा हुआ। और मुझे यह सुनकर खुशी हुई कि वे (पाकिस्तान) बुरी तरह नहीं हारे और मैं इसके लिए दोनों क्रिकेट प्रशंसकों को बधाई देता हूं।