Cricket World News: क्रिकेट की दुनिया से आज की Evening न्यूज हेडलाइंस (स्पोर्ट्स न्यूज)

फरवरी 23 Evening न्यूज हेडलाइंस: आज शाम तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से

इस खबर में उन घटनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया गया है, जिन्होंने आज क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरीं।

(Photo Source: X/Twitter)
(Photo Source: X/Twitter)

1) रांची में जम गए हैं बल्लेबाज Joe Root, शानदार शुरूआत का टीम इंडिया नहीं मजा पाई लूट

रांची में आज टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल हुआ, इस दौरान रोहित की सेना ने सुबह के सत्र का शानदार आगाज किया। लेकिन फिर Joe Root ने इंग्लिश टीम की वापसी करवाई, ऐसे में आज का दिन कभी भारतीय टीम के नाम रहा तो कभी इंग्लैंड टीम के नाम रहा। (पढ़ें पूरी खबर)

2) ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी-20 में न्यूजीलैंड को हराया, सीरीज में 2-0 की बनाई बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 72 रन से हरा दिया। इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है। ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड को 175 रन का टारगेट दिया। जवाब में कीवी टीम 17 ओवर में 102 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

3) WPL 2024: Female Fans की हुई चांदी-चांदी, 500 महिलाओं को MI vs DC मुकाबले के लिए मिलेगी फ्री एंट्री

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग (WPL) का दूसरा सीजन आज 23 फरवरी से बैंगलोर में शुरू हो रहा है। सभी पांच टीमें अपने शानदार खेल से फैंस का मनोरंजन करने के लिए तैयार है। सीजन का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बैंगलोर में खेला जाएगा। इस महामुकाबले से पहले ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियां परफॉर्म करने वाली है। (पढ़ें पूरी खबर)

3) अब ईशान और श्रेयस को अपनी भाषा में बात समझाएगा BCCI, बोर्ड लेने जा रहा है बड़ा फैसला

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को रणजी ट्रॉफी मैच छोड़ने के कारण BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया जा सकता है। आपको बता दें कि, अय्यर को मार्च 2023 में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के ग्रेड बी में शामिल किया गया था, जिसके तहत उन्हें सालाना 3 करोड़ रूपये मिलते हैं। जबकि ईशान किशन को सालाना 1 करोड़ रुपये कमाने वाले ग्रेड सी में रखा गया था। (पढ़ें पूरी खबर)

4) IPL 2024: CSK और एमएस धोनी के साथ मैदानी जंग के लिए बेहद बेताब हैं RCB कप्तान फाफ डु प्लेसिस

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) 22 मार्च 2024 को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (आईपीएल 2024) के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का सामना करने के लिए बेहद उत्साहित और बेताब हैं। आपको बता दें, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 22 फरवरी को आगामी आईपीएल 2024 (IPL 2024) के शेड्यूल की घोषणा कर दी। (पढ़ें पूरी खबर)

5) IPL 2024: “मैं चाहता हूं कि हार्दिक पांड्या को अहमदाबाद में चिढ़ाया जाए”- आकाश चोपड़ा

आईपीएल 2024 के शुरुआती चरण के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। लीग के मैनेजमेंट ने पहले चरण में 21 मैच आयोजित करने का फैसला किया है। आगामी सीजन 22 मार्च को चेपॉक स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच रोमांचक मुकाबले के साथ शुरू होने वाला है। (पढ़ें पूरी खबर)

6) IND vs PAK मैच की टिकटों को लेकर चल ही है मारामारी, अमेरिका के लोग भी देखना चाहते हैं मैच

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत-पाकिस्तान के ब्लॉकबस्टर मुकाबले को देखने के लिए दुनिया भर के फैंस उस मैच के टिकटों के लिए तरस रहे हैं। 9 जून को होने वाला बहुप्रतीक्षित मैच न्यूयॉर्क शहर में नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा। जहां तक ​​टिकटों की बिक्री का सवाल है, भारत-पाकिस्तान मैच ने इस मामले में सभी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। (पढ़ें पूरी खबर)

7) IND vs ENG : रांची की पिच देखकर माइकल वॉन का फूटा गुस्सा, बोले- यह चौंकाने वाला लग रहा है

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच आज से रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जा रहा है। जहां इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 57 रनों पर अपने 3 विकेट गंवा दिए। (पढ़ें पूरी खबर)

8) IPL से बाहर होने का कोई गम नहीं है मोहम्मद शमी को, इंस्टा पर टशनबाजी कम नहीं होने दे रहे

हाल ही में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से जुड़ी बड़ी खबर आई थी, जिसके तहत ये खिलाड़ी आपको IPL 2024 खेलते हुए नजर नहीं आएगा और चोट के चलते शमी बाहर हुए हैं। लेकिन तेज गेंदबाज को इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ रहा है और वो सोशल मीडिया पर रील्स शेयर करने में लगे हुए हैं इन दिनों। (पढ़ें पूरी खबर)

9) अब IPL 2024 की आई बारी, Sanju Samson ने भी शुरू कर दी है अपनी तैयारी

विकेटकीपर-बल्लेबाज Sanju Samson काफी समय से IPL में राजस्थान टीम का हिस्सा हैं, साथ ही ये खिलाड़ी कुछ सालों से टीम की कप्तानी भी कर रहा है। वहीं टीम के मालिक भी संजू पर हर साल भरोसा जताते हैं, ऐसे में अब एक बार फिर से IPL की बारी आ चुकी है और इस खिलाड़ी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। (पढ़ें पूरी खबर)

10) नो बॉल की वजह से आकाश दीप का डेब्यू मैच बन गया और भी यादगार!

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम की ओर से तेज गेंदबाज आकाशदीप ने डेब्यू किया। आकाश दीप को स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह मौका दिया गया है। (पढ़ें पूरी खबर)

11) Joe Root ने बचाई इंग्लिश टीम की लाज, कोच और कप्तान कर रहे हैं बल्लेबाज पर नाज

रांची में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जहां इंग्लिश टीम की तरफ से Joe Root का पहले दिन बल्ला बोला है और उन्होंने टीम की लाज बचाने का काम किया है। अब तक इस सीरीज में रूट कोई बड़ा स्कोर अपने नाम नहीं कर पाए थे, लेकिन मुश्किल समय में उन्होंने टीम का साथ दिया है और इंग्लैंड टीम की टेस्ट मैच में दमदार वापसी करवाई है टीम इंडिया के खिलाफ। (पढ़ें पूरी खबर)

close whatsapp