Cricket World News: क्रिकेट की दुनिया से आज की मॉर्निंग न्यूज हेडलाइंस (स्पोर्ट्स न्यूज)

फरवरी 8- Morning न्यूज हेडलाइंस: आज सुबह तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से

इस खबर में उन घटनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया गया है, जिन्होंने आज क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरीं।

R Ashwin, MS Dhoni and England. (Image Source: Getty Images/IPL)
R Ashwin, MS Dhoni and England. (Image Source: Getty Images/IPL)

1. ‘Bazball के चलते टेस्ट क्रिकेट जिंदा है…’- इंग्लैंड टीम की तारीफ में Ian Botham ने कह दी बड़ी बात

इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट को आक्रमक अंदाज में खेल रही है और साथ ही टीम किसी भी तरह की चुनौतियों से डरती नहीं है। बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने 24 में से 15 टेस्ट मैच जीते हैं। टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की इस सफलता को देखते हुए पूर्व दिग्गज खिलाड़ी Ian Botham ने बड़ा बयान दिया है। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

2. रिकी पोंटिंग ने Jake Fraser-McGurk और David Warner की तुलना करते हुए दिया बड़ा बयान

बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ी जैक फ्रेजर मैगर्क (Jake Fraser-McGurk) ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल डेब्यू करने में सफल रहे हैं। मैगर्क ने वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ कैनबरा में तीसरे वनडे मैच में 18 गेंदों में 41 रनों की बड़ी पारी खेली, और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया। जिसके बाद जैक फ्रेजर मैगर्क को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और दो बार के वर्ल्ड कप चैंपियन कप्तान रिकी पाॅन्टिंग (Ricky Ponting) ने बड़ा बयान दिया है। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

3. IND vs ENG: ‘वो अविश्वसनीय खिलाड़ी है…’- Shubman Gill की तारीफ में बड़ी बात बोल गए एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स ने शुभमन गिल (Shubman Gill) को अविश्वसनीय खिलाड़ी बताते हुए जमकर उनकी प्रशंसा की है। शुभमन गिल (Shubman Gill) लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट में खराब फॉर्म से जूझते हुए नजर आ रहे थे। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज टेस्ट के पहले मैच में शुभमन गिल फ्लॉप हुए थे, तो फैंस ने उन्हें टीम से बाहर करने की मांग कर दी थी। लेकिन मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा ने शुभमन गिल को सपोर्ट किया और उन्होंने दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

4. AFG vs IRE 2024: आयरलैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ मल्टी फॉर्मेट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान; शेड्यूल पर डालिए एक नजर

आयरलैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी ऑल-फॉर्मेट सीरीज के लिए अपनी टेस्ट और सीमित ओवरों की टीम की घोषणा की। अनकैप्ड तेज गेंदबाज मैथ्यू फोस्टर को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, जबकि साल 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने वाले अधिकतर खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है। बैरी मैक्कार्थी, थियो वैन वोर्कोम और क्रेग यंग भी 28 फरवरी से अबू धाबी में शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट में एंड्रयू बालबर्नी की कप्तानी में डेब्यू के लिए रेस में शामिल हैं। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

5. आर अश्विन एक भी दिन क्रिकेट से दूर नहीं रह सकते हैं, टेस्ट सीरीज के बीच खास ऑक्शन में पहुंच गए

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच हाल ही में दूसरा टेस्ट मैच खत्म हुआ है, इस टेस्ट मैच का स्पिनर आर अश्विन भी हिस्सा थे और उनकी फिरकी का जलवा देखने को मिला था। वहीं अब तीसरा टेस्ट मैच शुरू होने में समय बाकी है, ऐसे में सभी खिलाड़ियों को एक लंबा ब्रेक मिला है। लेकिन इस ब्रेक के बीच भी अश्विन क्रिकेट से दूर नहीं रह पा रहे हैं और वो एक खास ऑक्शन में पहुंच गए। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

6. विराट कोहली विकेट के बाद किसी भी गेंदबाज से ज्यादा जश्न मनाते हैं- मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी ने कहा कि विराट कोहली मैदान पर अपनी आक्रामकता दिखाने से खुद को नहीं रोक सकते। शमी ने कहा कि जब उनसे मैदान पर जश्न मनाने के बारे में पूछा जाता है तो 35 वर्षीय खिलाड़ी शर्मिंदा हो जाते हैं और उन्होंने कहा कि वह जो करते हैं उसे करना बंद नहीं कर सकते क्योंकि आक्रामक होना उनके स्वभाव में है। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

7. IND vs ENG 2024: ‘धोनी मेरी जेब…’- केविन पीटरसन को माही का मजाक उड़ाने के लिए जहीर खान से मिला करारा जवाब

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) के बीच हाल ही में विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट के चौथे दिन लंच सेशन के दौरान कमेंट्री बॉक्स में एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर तकरार हुई। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

8. AUS-W vs SA-W: Marizanne Kapp ने एक बेहतरीन इनस्विंग गेंद पर बेथ मूनी को किया आउट, वायरल हुआ वीडियो

दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम इस समय ऑल फाॅर्मेट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। तो वहीं इस समय दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। वर्षा प्रभावित दूसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 80 रनों से हरा दिया है। हालांकि, इस मैच में साउथ अफ्रीका की ऑलराउंडर खिलाड़ी मारिजान कैप (Marizanne Kapp) ने एक ऐसी गेंद फेंकी है, जिसकी वीडियो कुछ ही समय पर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

9. IPL 2024 से पहले CSK को लगा बड़ा झटका, चोटिल हुआ MS Dhoni का ये स्टार ऑलराउंडर

रणजी ट्रॉफी 2024 में एलीट ग्रुप बी के लीडर मुंबई शुक्रवार, 9 फरवरी से रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में छत्तीसगढ़ के खिलाफ अपने आगामी छठे दौर के मुकाबले के लिए शिवम दुबे को आराम देगा। ऐसा कहा जा रहा है कि, ऑलराउंडर अपने पैरों में जकड़न से जूझ रहा है। वो असम के खिलाफ अंतिम लीग-चरण मैच के साथ-साथ उसके बाद के नॉकआउट मुकाबलों के लिए प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

10. ‘सभी ने किनारा….’: भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं होने से बेहद दुखी और निराश हैं हनुमा विहारी

भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) जारी रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में जोरदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट टीम में वापसी करना चाहते हैं। हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) जारी रणजी ट्रॉफी 2024 में बेहद शानदार फॉर्म में हैं, जिसके बदौलत आंध्र प्रदेश ने एलीट ग्रुप बी में वर्तमान में पांच मैचों में तीन जीत के साथ दूसरे स्थान पर कब्जा किया हुआ है। (यहां पढ़िए पूरी खबर)

close whatsapp
IPL 2024: गुजरात टाइटंस स्क्वॉड में मोहम्मद शमी को रिप्लेस करेंगे ये 5 खिलाड़ी IPL 2024 के बाद पापा बनने वाले हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी 5 बल्लेबाज जिन्होंने टी20 क्रिकेट में लगाए हैं सबसे तेज शतक IPL इतिहास में इन टीमों ने हारे हैं सबसे ज्यादा मुकाबले IPL में धोनी की टीम CSK के खिलाफ इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक रन 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत