अजिंक्य रहाणे को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मौका मिलने पर सोशल मीडिया पर फैंस का फूटा गुस्सा - क्रिकट्रैकर हिंदी

अजिंक्य रहाणे को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मौका मिलने पर सोशल मीडिया पर फैंस का फूटा गुस्सा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में खराब फॉर्म से जूझने वाले अजिंक्य रहाणे को जगह मिली है।

Ajinkya Rahane. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Ajinkya Rahane. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

साउथ अफ्रीका के दौरे पर भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज का आगाज सेंचुरियन के सुपरस्पोर्टस पार्क में कर दिया है। जिसमें भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। जिसके बाद सभी को उम्मीद थी कि भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में हनुमा विहारी को मौका दिया जा सकता है, लेकिन टीम इंडिया ने अजिंक्य रहाणे को जगह देते हुए सभी को चौंका दिया।

दरअसल पिछले 1 साल में अजिंक्य रहाणे के बल्ले से काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला है। जिसमें उन्होंने पिछले 12 टेस्ट मैचों में 19.57 के औसत से सिर्फ 411 रन बनाए हैं और इसी कारण उनकी जगह को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा देखने को मिली है। जिसमें इस जगह को लेकर श्रेयस अय्यर का दावा भी काफी मजबूत दिखाई दे रहा था जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था।

श्रेयस अय्यर ने कीवी टीम के खिलाफ कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में डेब्यू करते हुए शतकीय और अर्धशतकीय पारी खेली थी। उनके इसी प्रदर्शन को लेकर यह उम्मीद जताई गई थी कि वह अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच को लेकर प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बना सकते हैं।

वहीं पिछले 1 महीने से साउथ अफ्रीका के हालात में खेलने वाले हनुमा विहारी की भी दावेदारी काफी मजबूत दिखाई दे रही थी। जो इंडिया-ए के साथ इस दौरे पर खेली गई अनऔपचारिक टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा थे। जिसमें हनुमा का बल्ले से काफी शानदार प्रदर्शन भी देखने को मिला था। लेकिन टीम में उन्हें भी जगह नहीं मिली।

रहाणे फिर से जताया गया भरोसा

अजिंक्य रहाणे पर फिर से भारतीय टीम मैनेजमैंट के भरोसा जताने पर सभी को काफी हैरानी में भी देखा गया। क्योंकि इससे 2 प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बाहर बैठना पड़ा है। वहीं भारतीय टीम को लेकर बात की जाए तो उसमें 5 विशेषज्ञ बल्लेबाज के अलावा 2 आलराउंडर खिलाड़ियों को जगह दी गई है। जिसमें भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने टीम को पहले सत्र में शानदार शुरुआत देते हुए लंच के समय तक बिना किसी नुकसान के 83 रन जोड़ लिए थे।

यहां पर देखिए फैंस ने किस तरह व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया: