न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच में इस भारतीय खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने को लेकर मैच की सुबह लिया जाएगा फैसला - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच में इस भारतीय खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने को लेकर मैच की सुबह लिया जाएगा फैसला

कानपुर टेस्ट मैच के दौरान साहा को गर्दन में खिचाव की समस्या से जूझते हुए देखा गया था।

Indian cricket team. (Photo Source: Twitter/BCCI)
Indian cricket team. (Photo Source: Twitter/BCCI)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच ड्रॉ पर खत्म होने के बाद अब सभी की नजरें 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुरू होने वाले टेस्ट मैच पर टिक गई हैं। इस टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली भी खेलते हुए नजर आने वाले हैं, लेकिन उससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की फिटनेस को लेकर काफी बड़ा सवाल खड़ा हो गया है।

दरअसल कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान रिद्धिमान साहा गर्दन में खिचाव की समस्या के चलते विकेटकीपिंग करते हुए नहीं दिखे थे। जिसके चलते उनकी जगह पर इस जिम्मेदारी को केएस भारत ने निभाया था। अब दूसरे टेस्ट मैच से पहले साहा की फिटनेस को लेकर भी सवाल पूछे जाने लगे हैं। जिसको लेकर टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने बताया कि साहा को खिलाने पर फैसला मैच की टेस्ट मैच करीब आने पर लिया जाएगा।

रिद्धिमान साहा ने कानपुर टेस्ट मैच में भारतीय टीम की दूसरी पारी के दौरान गर्दन में खिचाव होने के दर्द के बावजूद शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया था। जिसके चलते भारतीय टीम मैच की चौथी पारी में न्यूजीलैंड को 284 रनों का लक्ष्य देने में कामयाब हो सकी थी।

मुंबई टेस्ट में केएस भारत को मिल सकता है डेब्यू का मौका

यदि रिद्धिमान साहा मुंबई में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच तक फिट नहीं होते हैं, तो ऐसी स्थिति में उनकी जगह पर केएस भारत को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। इसको लेकर गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान विराट कोहली लगातार साहा की फिटनेस को लेकर फीजियो के संपर्क में बने हुए हैं। जिसके बाद हम मैच की सुबह तक उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल करने को लेकर फैसला लेंगे।

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज और पहले टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया था। जिसके बाद अब वह एकबार फिर अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए दिखने वाले हैं। वहीं यह भी काफी चर्चा चारो तरफ देखने को मिल रही है कि विराट कोहली टीम में किसी खिलाड़ी की जगह पर शामिल किए जायेंगे। क्योंकि कानपुर टेस्ट में डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर ने दोनों पारियों में 105 और 65 रन बनाते हुए टीम में अपनी जगह को पूरी तरह से पक्का कर लिया है।