in , , ,

क्रिकेट इतिहास के पांच ऐसे रिकॉर्ड जिन्हें महान खिलाड़ी भी नहीं छू सके.

सचिन तेंदुलकर ने अपने पूरे अंतर्राष्ट्रीय करियर के दौरान लगभग हर रिकॉर्ड को अपने

3. रिकी पोंटिग भारत में एक टेस्ट मैच नहीं जीत सके कप्तान के रूप में

Ricky Ponting of Australia reaches his century. (Photo by Hamish Blair/Getty Images)
Ricky Ponting of Australia reaches his century. (Photo by Hamish Blair/Getty Images)

रिकी पोंटिंग का एक बल्लेबाज़ और कप्तान के रूप में काफी अच्छा रिकॉर्ड रहा है. ऑस्ट्रेलिया के लिए 77 टेस्ट मैच में कप्तानी करने वाले पोंटिंग ने 48 टेस्ट जीते है. सिर्फ 16 मैच में टीम को उनकी कप्तानी के दौरान हार का सामना करना पड़ा है लेकिन कभी एक कप्तान के रूप में वह भारत में टीम को जीत नहीं दिला सके. ऑस्ट्रेलिया टीम ने उनकी कप्तानी में 3 दौरों के दौरान 7 टेस्ट मैच खेले लेकिन एक भी जीत नहीं सकी. 2004 में ऑस्ट्रेलिया 4 टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के लिए भारत आयीं थी और उसमें 2-1 से जीत भी हासिल की थी लेकिन पोंटिंग ने पहले 3 टेस्ट मैच चोटिल होने की वजह से नहीं खेले थे.

चौथे टेस्ट मैच में जब पोंटिंग फिट होकर वापस मैदान में आयें तो टीम 13 रन से मैच में हार गयीं थी जबकि उसे चौथी पारी में सिर्फ 107 रन जीत के लिए हासिल करने थे. इसके बाद 2008 में ऑस्ट्रेलिया टीम 4 टेस्ट मैच की सीरीज उसके बाद 2010 में 2 टेस्ट मैच की सीरीज में बुरी तरह से हारी थी. पोंटिंग के नाम पर एक विदेशी कप्तान के रूप में सबसे अधिक मैच खेलकर जीत हासिल न करने का है उनके बाद श्रीलंका के अर्जुन रणतुँगा का नाम आता है.

England players pose with the Royal One Day Cup after winning the series against Australia. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए इंग्लैंड टीम को करना पड़ा ये बदलाव

india team (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर हुआ भारतीय टीम का यह तेज़ गेंदबाज