in

2-0 से टी20 सीरीज़ हारने के बाद, टीम इंडिया के नाम हुए ये पांच शर्मनाक रिकॉर्ड

ग्लेन मैक्सवेल ने 55 गेंदों में 113 रन ठोके। जिसमें 7 चौके और 9 छक्के शामिल रहे

australia team( image source: twitter)
australia team( image source: twitter)

ऑस्ट्रेलिया टीम ने टीम इंडिया को दो मैचों की टी20 सीरीज़ में 2-0 से हरा दिया. विशाखापटनम का किला फतह करने के बाद कंगारू टीम ने टीम इंडिया को दूसरे टी20 मैच में बेंगलुरु के मैदान में भी हरा दिया. बता दें कि टीम इंडिया ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए 190 रन बनाए थे। कंगारू टीम ने मैक्सवेल की शतक की बदौलत 19.4 ओवर में 194 रन 3 विकेट के नुकसान पर बनाकर मैच जीत लिया।

ग्लेन मैक्सवेल ने 50 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी करिश्माई पारी से ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत दिलाते हुए सीरीज़ 2-0 से जिताने में अहम भूमिका निभाई।

ग्लेन मैक्सवेल ने 55 गेंदों में 113 रन ठोके। जिसमें 7 चौके और 9 छक्के शामिल रहे। मैक्सवेल की पारी के दम पर इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए कंगारू टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही। इसी के साथ टीम इंडिया के नाम पांच शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गए।

1- तीन साल बाद घर में हारी टी20 सीरीज़

टीम इंडिया ने करीब तीन साल बाद घर में टी20 सीरीज़ हारने का रिकॉर्ड बना लिया। अभी तक टीम इंडिया कोई टी20 सीरीज़ घर में नहीं हारी थी।

2- लगातार दो सीरीज़ हारने का रिकॉर्ड

टीम इंडिया साल 2019 में दो टी20 सीरीज़ हारने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है। न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया को 2-1 से टी20 सीरीज हारनी पड़ी थी।

3- किसी विदेशी बल्लेबाज़ का सर्वश्रेष्ठ स्कोर

भारत के मैदान पर किसी बल्लेबाज़ ने सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर बनाया है। मैक्सवेल ने 113 रनों की पारी। भारत के मैदान पर भारतीय टीम के खिलाफ बनाया गया यह किसी भी विदेशी बल्लेबाज़ का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

4- टीम इंडिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़

ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी पारी में 9 छक्के लगाए। ऐसा करते ही वह टीम इंडिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले एकमात्र टी20 बल्लेबाज़ बन गए हैं। मैक्सवेल के नाम 22 छक्के हो गए हैं।

5- युजवेंद्र चहल का शर्मनाक प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज़ों ने युजवेंद्र चहल को जमकर निशाना बनाया। कंगारू बल्लेबाज़ो ने 4 ओवर में चहल के 47 रन ठोके। चहल तीसरे सबसे महंगे गेंदबाज़ भारत की ओर से बन गए हैं। उससे पहले यह रिकॉर्ड भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद सिराज के नाम है।

glen maxwell after winning( image source: twitter)

ग्लेन मैक्सवेल ने कहा- मैं अपनी पूरी शतकीय पारी के दौरान बस इस चीज़ का करता था इंतज़ार

Chris Gayle celebrates his hundred. (Photo Source: Twitter)

क्रिस गेल का तूफानी शतक न आया काम, रोमांचक मैच हारा वेस्टइंडीज़