आईपीएल 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच नियुक्त किए गए स्टीफन फ्लेमिंग - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच नियुक्त किए गए स्टीफन फ्लेमिंग

Stephen Fleming
Stephen Fleming, coach of chennai super kings E(Photo Source : Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अगर सबसे शानदार प्रदर्शन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स का नाम लिया जाता है तो इसके लिए टीम के कोच और सपोर्ट ,टाफ का बहुत बड़ा हाथ है। अब स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो साल का बैन झेलने के बाद सीएसके की टीम एक बार फिर से वापसी करने को तैयार है। जी हां चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है।

जब से इस फ्रेंचाइज की आईपीएल में वापसी की खबरें आई है तब से टीम अपने पूराने सदस्यों को टीम में वापस लाने की कोशिश कर रही थी। महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान के रूप में पहले से ही टीम की बागडोर संभाल ली है जबकि रिटेंशव प्रक्रिया में टीम के मालिक ने सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा को भी बनाए रखा है।

जहां तक ​​सपोर्ट स्टाफ की बात है टीम में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज माइकल हसी को भी बल्लेबाजी कोच के तौर पर नियुक्त किया जा चुका है। नीलामी से एक हफ्ते पहले ही टीम ने फ्लेमिंग की मुख्य कोच बनाए जाने की आधिकारिक घोषणा कर दी है और बता दिया है कि वो अगले कुछ साल तक टीम को अपनी सेवाएं देते रहेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स के नवनियुक्त सीईओ कासी विश्वनाथ ने शुक्रवार को कहा, “हम पूरे सहयोगी स्टाफ को बनाए रखना चाहते हैं, फ्लेमिंग को कोच और हसी को बल्लेबाजी कोच के रूप में टीम से जुड़े रहेंगे है।”

तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव विश्वनाथ ने हाल ही में सीएसके के सीईओ के रूप में कार्यभार संभाला है। टीम ने साथ ही ये भी घोणषा कर दी है की सीएसके के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी होंगे साथ ही टीम के ट्रेनर और फिजियो भी पहले वाले ही होंगे।