"पार्टियों पर नहीं, क्रिकेट पर ध्यान दें", भारत के इस युवा खिलाड़ी की वसीम अकरम ने लगाई क्लास

“पार्टियों पर नहीं, क्रिकेट पर ध्यान दें”, भारत के इस युवा खिलाड़ी की वसीम अकरम ने लगाई क्लास

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम ने पृथ्वी शॉ के संघर्ष के बारे में बात की है।

Wasim Akram (Photo Source: X/Twitter)
Wasim Akram (Photo Source: X/Twitter)

Wasim Akram’s advice to Prithvi Shaw : दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को एक समय भारत के उभरते हुए बल्लेबाज के रूप में देखा जाता था, लेकिन वह बल्ले से निरंतरता बनाए नहीं रख पाए, जिससे उनके करियर को बड़ा झटका लगा। आईपीएल 2024 सीजन में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण पृथ्वी की आलोचना हो रही है।

टीम को उनसे काफी उम्मीदें थीं, लेकिन पृथ्वी टीम की सफलता में योगदान नहीं दे सके। अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम ने पृथ्वी को सलाह दी है। उन्होंने कहा कि पृथ्वी को पार्टी करने की बजाय क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

आईपीएल 2024 में पृथ्वी शॉ ने कितने रन बनाए हैं?

इस साल उनके प्रदर्शन में सुधार हुआ है, लेकिन वह अभी भी अपनी फॉर्म की तलाश में हैं। पृथ्वी शॉ ने मौजूदा सीजन में 8 मैचों में 163.64 की स्ट्राइक रेट से 198 रन बनाए हैं। वह दिल्ली के आखिरी मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे, जिसमें जेक फ्रेजर-मैकगर्क और अभिषेक पोरेल ने दिल्ली की पारी को शानदार शुरुआत दी थी।

अब पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम ने पृथ्वी शॉ के संघर्ष के बारे में बात की है। अकरम ने शॉ की प्रतिभा की सराहना की, लेकिन उन्हें महत्वपूर्ण सलाह भी दी है। 

‘क्रिकेट पर ध्यान दें, पार्टियों पर नहीं’: वसीम अकरम 

वसीम अकरम ने इंटरव्यू में बात करते हुए कहा, “मैंने इस साल उन्हें करीब से नहीं देखा है, लेकिन उन्हें बुनियादी बातों पर वापस जाना होगा, प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना होगा और बड़े स्कोर बनाने होंगे। इसके लिए उन्हें क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए न कि पार्टियों पर। उनके अंदर अभी भी बहुत क्रिकेट है, बस वापस जाकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खूब शतक के साथ वापसी होनी चाहिए। टीम इंडियन में लौटने का यही एकमात्र रास्ता है। इसके लिए कोई शॉर्टकट नहीं है। उसके पास अभी भी समय है और यह उसके लिए अच्छी बात है।”

पृथ्वी को नियमित रूप से खेलना होगा

पृथ्वी शॉ आखिरी बार टीम इंडिया के लिए 2021 में खेले थे, जब वह श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम का हिस्सा थे। वसीम अकरम ने इस बात पर जोर दिया कि शॉ को नियमित रूप से खेलने और मैदान के बाहर अपना ख्याल रखने की जरूरत है। वसीम अकरम ने कहा, “उन्हें नियमित रूप से खेलना होगा और मैदान के बाहर खुद पर ध्यान देना होगा। रिटायरमेंट के बाद जितनी मर्जी पार्टी करो, उस वक्त किसी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन अब क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करो।”

close whatsapp