IPL में क्रिस गेल के साथ हुआ गलत व्यवहार, कैरेबियाई खिलाड़ी ने किए कुछ चौंकाने वाले खुलासे - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL में क्रिस गेल के साथ हुआ गलत व्यवहार, कैरेबियाई खिलाड़ी ने किए कुछ चौंकाने वाले खुलासे

क्रिस गेल ने इस बात की भी पुष्टि की कि वह अगले साल आईपीएल में वापसी करेंगे।

Chris Gayle. (Photo Source: IPL/BCCI)
Chris Gayle. (Photo Source: IPL/BCCI)

वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें संस्करण से अपनी अनुपस्थिति के बारे में खुलासा किया और कहा कि पिछले दो वर्षों से उनके साथ ठीक से व्यवहार नहीं किया गया था। गेल कई वर्षों तक आईपीएल का हिस्सा रहे हैं और अपने कार्यकाल के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स का प्रतिनिधित्व किया है।

उन्होंने सभी टीमों के लिए खेलते हुए कुछ शानदार प्रदर्शन किए हैं, और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आरसीबी के साथ खेलते हुए आया है और इसी फ्रेंचाइजी के लिए उन्होंने सबसे अधिक मैच भी खेले हैं। गेल के नाम कई आईपीएल रिकॉर्ड दर्ज हैं, उन्होंने टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर (175*), एक पारी में सबसे अधिक छक्के (17), सबसे तेज शतक (30 गेंद) के साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। उन्होंने पिछले दो वर्षों में पंजाब किंग्स के लिए खेला था, लेकिन इस साल मेगा नीलामी के लिए अपना नाम दर्ज नहीं कराया।

गेल ने द मिरर के हवाले से कहा कि, “पिछले कुछ सालों से जिस तरह से आईपीएल हुआ, मुझे लगा कि मेरे साथ ठीक से व्यवहार नहीं किया गया। तो मैंने सोचा ‘ठीक है, खेल और आईपीएल के लिए इतना कुछ करने के बाद मुझे वह सम्मान नहीं मिला जिसका मैं हकदार था। इसलिए मैंने इसे वैसे ही छोड़ दिया। क्रिकेट के बाद हमेशा जीवन होता है इसलिए मैं उसके अनुकूल होने की कोशिश कर रहा हूं।”

अगले साल फिर से आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं क्रिस गेल

हालांकि वह चल रहे आईपीएल 2022 का हिस्सा नहीं है, लेकिन उन्होंने आईपीएल के अगले सीजन की तैयारी शुरू कर दी है, क्योंकि उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर वर्कआउट करते हुए अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए इस बात का खुलासा किया है। इसी के साथ ही गेल ने आरसीबी या पंजाब के लिए आईपीएल ट्रॉफी जीतने की अपनी इच्छा भी व्यक्त की।

गेल ने कहा, “अगले साल मैं वापस आ रहा हूं, उन्हें मेरी जरूरत है। मैंने आईपीएल, कोलकाता, आरसीबी और पंजाब में तीन टीमों का प्रतिनिधित्व किया है। आरसीबी और पंजाब में से किसी एक टीम के साथ एक खिताब जीतना पसंद करूंगा। आरसीबी के साथ मेरा शानदार कार्यकाल रहा और पंजाब में भी बहुत सफल रहा, वे अच्छे रहे हैं। मुझे चुनौतियां पसंद हैं तो देखते हैं क्या होता है।”