क्रिस क्रेन्स को मिला न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन का साथ - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्रिस क्रेन्स को मिला न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन का साथ

क्रिस क्रेन्स फिलहाल अपने परिवार के साथ कैनबरा में रहते हैं।

Chris Cairns. (Photo via Getty Images)
Chris Cairns. (Photo via Getty Images)

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रिस क्रेन्स को पिछले कुछ समय से चिकित्सा समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उनकी मुख्य आर्टरी की अंदरूनी परत फट गई थी। अस्पताल में उनके कई ऑपरेशन किए गए लेकिन इसके बाद उनकी हालत और गंभीर हो गई थी, जिसके बाद उन्हें कैनबरा से सिडनी के सेंट विंसेंट अस्पताल ले जाया गया। सिडनी के अस्पताल में जब उनकी सर्जरी की गई तो उन्हें रीढ़ की हड्डी में आघात लगा जिसके बाद उनके पैर लकवा ग्रस्त हो गए।

उनकी वर्तमान स्थिति की बात की जाए तो क्रिस क्रेन्स फिलहाल लकवा ग्रस्त स्थिति में हैं और विशेष स्पाइनल यूनिट में जाने का इंतजार कर रहे हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन क्रिस क्रेन्स और उनके परिवार का पूरा समर्थन कर रहा है। हालांकि, उनकी स्थिति अभी भी बेहद नाजुक बनी हुई है इसलिए उन्हें स्वस्थ होने के लिए काफी लंबा रास्ता तय करना है।

क्रिस क्रेन्स और उनके परिवार की हर संभव मदद कर रहे हैं: हीथ मिल्स

इसी क्रम में न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन के प्रमुख हीथ मिल्स ने कहा है कि क्रिकेटर ट्रस्ट सभी पुराने खिलाड़ियों के आवेदन के लिए खुला है और वो क्रेन्स और उनके परिवार के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं लेकिन वो इस संवेदनशील मामले के विवरण में नहीं जाएंगे। Stuff.co.nz के मुताबिक मिल्स ने कहा है कि “हम अपने पर्सनल डेवलपमेंट मैनेजर पॉल हॉबस के माध्यम से क्रेन्स और उनकी परिवार के साथ लगातार संपर्क में हैं। जाहिर तौर पर ये क्रेन्स और उनके परिवार के लिए भयानक स्थिति है और हम उनकी हरसंभव मदद कर रहे हैं।”

एक रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिस क्रेन्स ने हाल ही में अपने न्यूजीलैंड के दोस्तों से वीडियो कॉल पर बात की थी और पिछले दिनों इतना कुछ झेलने के बावजूद वीडियो कॉल पर अच्छी भावना के साथ सबसे बात की। फिलहाल, उनसे मिलने की अनुमति उनकी पत्नी और बच्चो को ही मिली है। वहीं, उनकी मां अभी भी कैनबरा में कठिन लॉकडाउन की वजह से उनसे दूर हैं।