पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने नीलामी में करोड़ों की रकम देकर खरीदा नया आशियाना - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने नीलामी में करोड़ों की रकम देकर खरीदा नया आशियाना

क्लार्क का ये नया घर उनके पुराने घर से मात्र एक ब्लॉक की दूरी पर स्थित है।

Michael Clarke. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)
Michael Clarke. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लार्क ने करीब 13 मिलियन डॉलर (70 करोड़ रुपए) में एक नया घर बैचलर पैड खरीदा है। यूरोपियन स्टाइल वाले इस घर में पांच बेडरूम हैं। दो साल पहले कनेडियन अप्रवासी फिलिप और एनेट जॉन्सटन ने 9.5 मिलियन डॉलर में इस घर को खरीदा था और हाल ही में जब इस फ्लैट की नीलामी हुई तो माइकल क्लार्क ने इसे अपने नाम कर लिया।

क्लार्क का ये बैचलर पैड फिट्ज विलियम रोड से एक ब्लॉक की दूरी पर था जहां क्लार्क और उनकी पत्नी रहा करते थे। हालांकि, क्लार्क के फिट्ज विलियम रोड स्थित इस फ्लैट को 12 मिलियन की कीमत में इस साल फरवरी में बेच दिया गया था। क्लार्क ने ये फ्लैट 2014 में खरीदा था। क्लार्क और उनकी पत्नी कायली एक-दूसरे से अलग होने से पहले 7 साल तक इसी घर में एक साथ रहे थे।

माइकल क्लार्क के आलिशान घर में कौन-सी चीजें हैं मौजूद?

News.com.au ने शनिवार को बताया कि 40 वर्षीय माइकल क्लार्क का नया घर 784 वर्गमीटर में फैला हुआ है। इस घर में एक मिनरलाइज्ड गैस-हीटेड पूल, दो आउटडोर शॉवर और टस्कन स्टाइल का कैबाना है। इस घर में लाइमस्टोन पत्थर के फर्श, चार बाथरूम, तीन गैस वाले फायरप्लेस, एक लोहे की सीढ़ी और दो फ्रिज वाला रसोईघर भी है। क्लार्क के इस घर में एक आलीशान ड्रेसिंग रूम और एक डाइनिंग रूम है जो उनके घर की सुंदरता में चार चांद लगाता है।

क्लार्क के करियर पर एक नजर

ऑस्ट्रेलिया को 2015 वनडे वर्ल्ड कप दिलाने के बाद माइकल क्लार्क ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। क्लार्क ने अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए 115 टेस्ट, 245 वनडे और 34 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने अपने 11 साल के करियर में सभी फॉर्मेट में कुल 17,000 से अधिक रन बनाए, जिसमें कुल 36 शतक और 86 अर्धशतक शामिल हैं। क्लार्क जरूरत पड़ने पर अपनी टीम को बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी का भी विकल्प देते थे।