दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जोस बटलर की शानदार शतकीय पारी को देखने के बाद उनके मुरीद हुए अजहरुद्दीन - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जोस बटलर की शानदार शतकीय पारी को देखने के बाद उनके मुरीद हुए अजहरुद्दीन

जोस बटलर के खेलने का तरीका बहुत ही आसान है क्रीज पर डटे रहो और गेंद को बाउंड्री की ओर भेजते रहो'।

Mohammad Azharuddin and Jos Buttler (Photo Source: Twitter
Mohammad Azharuddin and Jos Buttler (Photo Source: Twitter

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन जोस बटलर के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में उनके फॉर्म को लेकर काफी प्रभावित हुए हैं। बता दें कि जोस बटलर अभी तक आईपीएल के 15वें संस्करण में तीन शतक लगा चुके हैं। उन्होंने कुल 7 मुकाबलों में 3 शतक की बदौलत 491 रन बनाए हैं और अब उम्मीद लगाई जा रही है कि विराट कोहली के 973 रन के रिकॉर्ड को जो उन्होंने 2016 के आईपीएल संस्करण में बनाया था उसको वह तोड़ सकते हैं।

जोस बटलर ने अभी तक अपने कुल 3 शतक मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हाल ही में उन्होंने अपना तीसरा शतक लगाया था। बटलर की शुरुआत काफी धीमी थी लेकिन कुछ ओवरों बाद गेंद उनके बल्ले से लगने लगी और फिर उन्होंने 9 चौके और 9 छक्कों की मदद से 65 गेंदों में 116 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

बता दें कि इस साल की ऑरेंज कैप अभी तक बटलर के नाम है और उनके फॉर्म को देखते हुए लगता है कि टूर्नामेंट के अंत तक यह कैप उनके ही के पास रहेगी। इस शतक के बाद बटलर के आईपीएल इतिहास में कुल 4 शतक हो गए हैं पर अब वह सिर्फ विराट कोहली (5) और क्रिस गेल (6) के पीछे हैं।

मोहम्मद अजहरुद्दीन का संदेश जोस बटलर को

अभी तक जिन भी मुकाबलों में बटलर ने शतक जड़ा है उन सभी मुकाबलों में राजस्थान का स्कोर 190 के पार रहा है। बटलर स्पिन और तेज गेंदबाजों को बड़े ही आराम से खेल रहे हैं और ग्राउंड की छोटी बाउंड्री की ओर ज्यादा मारने का प्रयास कर रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्हें अपने दोनों साथी खिलाड़ियों देवदत्त पडिक्कल और कप्तान संजू सैमसन का भरपूर साथ मिला।

बटलर की बल्लेबाजी देख पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘कमाल की बल्लेबाजी जोस बटलर द्वारा। उनका खेलने का तरीका बहुत ही आसान है क्रीज पर डटे रहो और गेंद को बाउंड्री की ओर भेजते रहो’।