in

दूसरे टेस्ट चयन पर गावस्कर ने कहां शिखर को हमेशा बलि का बकरा बनाया जाता है

भारत और दक्षिण अफ्रीका के दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में कई बदलाव किए गए

Sunil Gavaskar
Sunil Gavaskar. (Photo Source: Twitter)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के दूसरे टेस्ट मैच को लेकर टीम में खिलाड़ियों के चयन पर भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने सवाल खड़ा कर दिया है. सुनील गावस्कर ने टीम में शिखर धवन की जगह लोकेश राहुल को लाने के फैसले पर आपत्ति जताते हुए कहा है. हमेशा शिखर धवन को बलि का बकरा बनाया जाता है. लेकिन दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में कई बदलाव हुए थे. जिस पर सुनील गावस्कर ने शिखर धवन को लेकर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया हैं.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के पहले टेस्ट में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के आगे बौनी साबित हुई थी और टीम के बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के आगे टिक ना सके और पहला टेस्ट मैच भारत दक्षिण अफ्रीका से हार गई जिसके बाद दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में कई बदलाव किए गए थे. जिसमें शिखर धवन की जगह लोकेश राहुल को, भुवनेश्वर कुमार की जगह इशांत शर्मा को और साहा की जगह पार्थिव पटेल को शामिल किया गया था.

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना था शिखर धवन को हमेशा बलि का बकरा बनाया जाता है. धवन को एक खराब पारी खेलने के बाद टीम से बाहर कर दिया जाता है, और मुझे यह समझ नहीं आ रहा इशांत को अंतिम 11 में मौका क्यों दिया गया, भुवनेश्वर ने केपटाउन में 3 विकेट लिए थे, इशांत को टीम में बुमराह शमी की जगह शामिल किया जा सकता था, लेकिन दोनों ही टीम में थे और यह बात मुझे समझ नहीं आ रही.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को जीत के लिए 208 रन का लक्ष्य दिया था लेकिन भारतीय टीम 135 रनों पर ही सिमट गई और भारत 72 रनों से दक्षिण अफ्रीका से पहला टेस्ट मैच हार गई थी. जिसके बाद टीम में चयन को लेकर कई सवाल उठे थे जिसके बाद दूसरे टेस्ट में कई बदलाव किए गए.

Hardik Pandya wicket

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल के बाद फिर से ट्विटर पर छाये पंड्या

Harbhajan Singh

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने किया वीडियों शेयर तो फैन्स ने दे डाली नसीहत