in

आज छोले-भठूरे बेचने को है मज़बूर, कभी विराट कोहली के साथ शानदार बल्लेबाजी करने वाला ये बल्लेबाज

इस गुमनाम बल्लेबाज का नाम पैरी गोयल है।

Perry Goyal
Perry Goyal of India poses during the ICC U/19 Cricket World Cup official team photo. (Photo by Peter Lim/Getty Images)

वर्तमान में क्रिकेट की दुनियाँ के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार भारतीय कप्तान विराट कोहली जिनका मुकाम इन दिनों सातवे आसमान पर है। विराट का बल्ला इस समय विश्व पटल पर अपनी शानदार छाप छोड़ रहा है। जिससे आज हर कोई उनकी बालेबाजी का कायल हो चूका है। 

लेकिन अब हम थोड़ा पीछे जाए तो बता दे की विराट इससे पहले अंडर-19 भारतीय टीम के कप्तान भी रह चुके है। विराट ने अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप भी जिताया है। जिसमे विराट के साथसाथ उस टीम के सभी खिलाडियों का प्रदर्शन भी शानदार था। इसी टीम में विराट कोहली के जैसे ही शानदार शॉट्स लगाने वाला बल्लेबाज भी शामिल था जो गेंदबाजों की उस समय जबरदस्त धुलाई करता था। विराट खुद उनकी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित थे।लेकिन आज इस बल्लेबाज की कोई भी सुध लेने वाला नहीं है और वह क्रिकेट से कोशों दूर जैसे तैसे अपना भरण पोषण कर रहा है। 

इस गुमनाम बल्लेबाज का नाम पैरी गोयल है। जो आज कल अपना गुजारा छोलेभठूरे बेच कर रहे हैं। लगातार खराब प्रदर्शन के बाद पैरी क्रिकेट से दूर होते चले गए जबकि उनके साथ खेलने वाले रविंद्र जडेजा और विराट कोहली आज भारतीय टीम में अपना मुकाम हासिल कर चुके हैं। पैरी अपने प्रदर्शन को निरंतर रूप से बरकरार रखने में कामयाब नहीं हो पाए जिसके बाद पैरी लुधियाना में छोलेभठूरे और चाउमीन बेच रहे हैं।

आपको बता दे की पैरी पंजाब की ओर से खेला करते थे लेकिन खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें पंजाब की टीम से भी बाहर कर दिया गया था। इसके बाद पैरी ने वापसी करने की भरपूर कोशिश की लेकिन कामयाबी मानो उनसे खफा हो गयी हो और वह धीरेधीरे क्रिकेट के मैदान से दूर होते चले गए। वहीं पैरी के साथ खेलने वाले अन्य खिलाड़ी आज भी क्रिकेट खेल रहे है और निरंतर भारतीय टीम में जगह बनाने की कवायद में लगे हुए है लेकिन अंडर-19 में बेहतर प्रदर्शन करने वाले पैरी की किस्मत को कुछ और ही मंजूर था जिसने आज उन्हें छोलेभठूरे बेचनें को विवश कर दिया।अगर पैरी लगातार अच्छा खेलते चले आते तो आज वो भी शायद कोहली और जडेजा की तरह विश्व क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम रोशन कर पाते।

लेखक – शुभम पाण्डेय

MS Dhoni

लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी ने कश्मीर के क्रिकेटरों को दिया टिप्स

Sri Lanka

भारत में लहराया श्रीलंका का झंडा, तिरंगा नदारद