in

महेंद्र सिंह धोनी को अभी भी याद आते है अपने लम्बे बाल

जिस समय महेंद्र सिंह धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया उस समय उनके बाल

MS Dhoni. (Photo Source; Twitter)
MS Dhoni. (Photo Source; Twitter)

भारतीय क्रिकेट में नहीं बल्कि पूरे क्रिकेट जगत में महेंदर सिंह धोनी को महान खिलाड़ियों में देखा जाता है. उन्होंने अपने करियर के दौरान वो रिकार्ड्स कायम किये है अभी तक जो पहली कोई भी दूसरा खिलाड़ी नहीं कर सका था. धोनी ने जहाँ एक तरफ टीम को अपनी बल्लेबाजी से मैच जिताया वहीँ साथ ही उन्होंने विकेटकीपर के रूप में भी काफी असरदार साबित हुए. जब उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया उसके बाद से आज तक उनके जीवन में काफी सारे बदलाव देखने को मिले है.

पहले रखते थे बड़े बाल

जिस समय महेंद्र सिंह धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया उस समय उनके बाल काफी लम्बे और गोल्डन कलर के हुआ करते थे और उनके इन बालों की तारीफ़ पाकिस्तान के पूर्व प्रेसिडेंट परवेज मुशर्रफ ने भी कि थी जब भारतीय टीम 2005 में पाकिस्तान के दौरे पर खेलने के लिए गयीं हुयीं थी लेकिन इसके बाद जैसे – जैसे धोनी का करियर आगे बढ़ता गया उनके बाल की स्टाइल में काफी बदलाव आता गया और अब वह छोटे बाल रखने लगे है.

जीवन आगे बढ़ता रहता है

कुछ समय पहले ही झारखंड से आने वाले धोनी को एक टीवी विज्ञापन जिसमे वो स्नीकर्स के लिए कर रहे थे उसमे उनके बालो को बढ़ा हुआ देखा गया और इसके बाद सोशल मीडिया में उनके इस स्टाइल की काफी चर्चा होने लगी लेकिन इसमें धोनी ने विग का इस्तेमाल किया था.

यहाँ पर देखिये उस फोटो को

MS Dhoni. (Photo Source; Twitter)
MS Dhoni. (Photo Source; Twitter)

मिस करता हूँ

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी पुरानी यादों पर पूछे गये सवाल पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि “मुझे अभी भी अपने पुराने बालों की बेहद याद आतीं है लेकिन जीवन आगे बढ़ता रहता है.” इस समय धोनी को ट्राई सीरीज में आराम दिया गया है क्योंकी अगले महीने से आईपीएल का 11 वां सीजन शुरू हो रहा है जिसमे वे एकबार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए नजर आयेंगे जिसका इंतज़ार फैन्स काफी बेसब्री से कर रहे है.

Shakib Al Hasan (Photo Source: Twitter)

हमने कुछ भी गलत नहीं किया – शाकिब अल हसन

Robin Uthappa

7 महीने के अंदर रॉबिन उथप्पा ने अपने शरीर में लाया बदलाव