दिनेश कार्तिक की नजर में भारत नहीं बल्कि यह टीम टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार है - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिनेश कार्तिक की नजर में भारत नहीं बल्कि यह टीम टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार है

दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड को बताया छोटे फॉर्मेट की चैंपियन टीम।

Dinesh Karthik. (Photo by Visionhaus/Getty Images)
Dinesh Karthik. (Photo by Visionhaus/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने में अभी लगभग दो महीने का समय बाकी है लेकिन अभी से ही सभी क्रिकेट प्रेमी इस वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अक्टूबर में होने वाले इस वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने एक बड़ा बयान दिया है। दिनेश कार्तिक ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें लगता है कि टी-20 वर्ल्ड कप इस बार इंग्लैंड की टीम जीतेगी।

स्पोर्ट्स कमेंटेटर ईसा गुहा और वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी डैरेन सैमी से बातचीत करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि “चूंकि मैं भारतीय हूं वो बात अगर आप भूल जाएं, तो मुझे लगता है कि इंग्लैंड के पास जिस दर्जे के खिलाड़ी हैं, वो इस साल ये वर्ल्ड कप जीत सकती है।”

इंग्लैंड छोटे फॉर्मेट में अच्छा खेलती है: दिनेश कार्तिक

कार्तिक ने कहा कि इंग्लैंड इस फॉर्मेट में जिस दर्जे का क्रिकेट खेल रही है, उसने कई अन्य देशों को छोटे फॉर्मेट में क्रिकेट खेलने का तरीका सिखाया है। उन्होंने ये काम ज्यादातर वनडे मैचों में किया है लेकिन टी-20 में भी इंग्लैंड इसी तरह का खेल खेलती है। इसके बाद उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन के बल्ले से पिछले कुछ समय से रन नहीं आ रहे हैं लेकिन मुझे उम्मीद है कि आने वाले वक्त में वो टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

दिनेश कार्तिक पहले ही बता चुके हैं कौन होंगे इस वर्ल्ड कप में शीर्ष 3 खिलाड़ी 

इसी बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक ने यह भी बताया कि इस वर्ल्ड कप में कौन से खिलाड़ी धमाल मचा सकते हैं। कार्तिक ने अपने इंटरव्यू में कहा कि “इस वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और भारत के हार्दिक पांड्या इस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं तथा इन खिलाड़ियों को खेलते हुए देखकर मजा आएगा।”

टी-20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेला जाएगा। इसको लेकर आईसीसी में कल यानी 16 अगस्त को पूरा शेड्यूल जारी कर दिया था। भारत इस वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।