वसीम अकरम ने बांधे बाबर आजम के तारीफों के पुल, बताया उन्हें 21वीं सदी का सबसे बड़ा बल्लेबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

वसीम अकरम ने बांधे बाबर आजम के तारीफों के पुल, बताया उन्हें 21वीं सदी का सबसे बड़ा बल्लेबाज

मुझे बाबर की कार्यशैली पसंद है, वह केंद्रित हैं और वह अपने प्रदर्शन से कभी संतुष्ट नहीं होते हैं- वसीम अकरम

Wasim Akram and Babar Azam
Wasim Akram and Babar Azam. (Photo Source: Getty Images)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने मौजूदा कप्तान बाबर आजम की जमकर तारीफ की है। महान तेज गेंदबाज के मुताबिक 21 वीं सदी बाबर आजम के नाम है, जिसके तहत पाकिस्तान क्रिकेट लगातार फल-फूल रहा है और चमक रहा है। बाबर, जो वर्तमान में तीनों प्रारूपों में से प्रत्येक की ICC रैंकिंग के शीर्ष 10 में स्थान पर है, उन्होंने हाल ही में अपनी टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ घर में 3-0 से जीत दिलाई।

इस बीच, अकरम का ये भी मानना है कि बाबर के पास हासिल करने के लिए और भी बहुत कुछ है और उसका वर्तमान शानदार फॉर्म इस बात का संकेत है कि आगे कुछ बड़ा होने वाला है। इसके साथ ही पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने हमेशा सफल होने की उनकी भूख के लिए उनकी सराहना करते हुए बाबर के कार्य नैतिकता का मूल्यांकन किया।

बाबर आजम की तारीफ वसीम अकरम ने कही बड़ी बात

Sport 360 के हवाले से वसीम अकरम ने कहा कि, “वह उचित रैंक के माध्यम से आया था, मैंने उसके साथ कराची किंग्स में भी पिछले तीन वर्षों से काम किया है। मुझे उनकी कार्यशैली पसंद है, वह केंद्रित हैं और अपने प्रदर्शन से कभी संतुष्ट नहीं होते हैं और यह एक अच्छे कप्तान की निशानी है। मैं उस समय जानता था कि इस लड़के के साथ, अपनी कार्य नीति से, अपनी प्रतिभा से, वह निश्चित रूप से प्रदर्शन करेगा और सुसंगत रहेगा।”

उन्होंने आगे कहा कि, “अब वह फैब फोर का हिस्सा है। विराट कोहली, डेविड वॉर्नर, जो रूट और बाबर अब शीर्ष पर हैं। कोहली बाबर के साथ हैं। अगर आप पाकिस्तान की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हैं, तो आप जहीर अब्बास, जावेद मियांदाद, सलीम मलिक, इंजमाम-उल-हक, यूनिस खान, मोहम्मद यूसुफ और फिर अब बाबर आजम के साथ शुरू करते हैं। 21वीं सदी बाबर आजम की है। और उसमें अभी भी बहुत कुछ है।”

बाबर ने इस साल की शुरुआत में यूएई में टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के सनसनीखेज अभियान का नेतृत्व किया और अपनों टीम को सेमीफाइनल तक ले गए। पाक टीम ने भारत और न्यूजीलैंड पर जीत सहित अपने सभी पांच सुपर-12 मुकाबलों में जीत हासिल की। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।