दानिश कनेरिया ने अजिंक्य रहाणे की खराब फॉर्म को लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट पर क्यों साधा निशाना? - क्रिकट्रैकर हिंदी

दानिश कनेरिया ने अजिंक्य रहाणे की खराब फॉर्म को लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट पर क्यों साधा निशाना?

पिछले एक साल से अजिंक्य रहाणे लगातार बल्ले से फ्लॉप नजर आए हैं।

Ajinkya Rahane And Danish Kaneria (Image Credit-Getty Images)
Ajinkya Rahane And Danish Kaneria (Image Credit-Getty Images)

भारत के अजिंक्य रहाणे के लिए बल्लेबाजी में इस वक्त कुछ भी सही नहीं हो रहा है। रहाणे पिछले कुछ समय से रनों के लिए तरसते हुए नजर आए हैं। मौजूदा इंग्लैंड सीरीज में भी चार टेस्ट मैचों में उनके बल्ले से मात्र 109 रन आए हैं। लॉर्ड्स की 61 रनों की पारी के अलावा उनका बल्ला अब तक खामोश ही नजर आया है। रहाणे का ये फॉर्म टीम इंडिया और फैंस के लिए चिंता का विषय बन गया है और इसी वजह से अब टीम में उनकी जगह को लेकर भी सवाल खड़े होने लगे हैं।

तीन टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन ना कर पाने की वजह से कप्तान कोहली भी रहाणे के ऊपर ज्यादा भरोसा नहीं जता पा रहे हैं और यही कारण था कि ओवल टेस्ट मैच की दोनों पारियों में नंबर 5 पर रवींद्र जडेजा को बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया। हालांकि, विराट का ये फैसला ज्यादा कारगर साबित नहीं हुआ और जडेजा पहली पारी में 14 रन ही बना सके। अजिंक्य रहाणे की इस लगातार खराब फॉर्म को देखते हुए पाकिस्तान के पूर्व फिरकी गेंदबाज दानिश कनेरिया ने भारतीय टीम मैनेजमेंट पर सवाल खड़े किए हैं।

दानिश कनेरिया ने रहाणे की फॉर्म पर क्या कहा?

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, “मुझे समझ नहीं आता कि भारतीय टीम मैनेजमेंट अजिंक्य रहाणे को क्यों बचाने की कोशिश कर रही है। अगर वो इस पारी में रन नहीं बना पाते हैं तो टीम में सूर्यकुमार यादव या हनुमा विहारी को जगह मिलनी चाहिए। रहाणे फॉर्म में नहीं है और उनको ये भी नहीं पता कि उनका ऑफ स्टंप कहां है। अगर आपको पता है कि कोई खिलाड़ी फॉर्म में नहीं है तो उनकी जगह टीम में दूसरे खिलाड़ी को शामिल करना चाहिए।”

ये सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर खड़ी है। सीरीज का चौथा टेस्ट मैच इस वक्त ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है और ये मैच जीतने वाली टीम निश्चित तौर पर सीरीज में 2-1 से आगे हो जाएगी इसलिए ये टेस्ट मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है।