डेल स्टेन की नेटवर्थ और उनकी सालाना आय पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

डेल स्टेन की नेटवर्थ और उनकी सालाना आय पर डालिए एक नजर

डेल स्टेन की सालाना आय लगभग 8 करोड़ रुपए आंकी गई है।

HOBART, AUSTRALIA - NOVEMBER 11: Dale Steyn of South Africa celebrates after taking the wicket of Alex Carey of Australia during game three of the One Day International series between Australia and South Africa at Blundstone Arena on November 11, 2018 in Hobart, Australia. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)
Dale Steyn (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

क्रिकेट जगत के दिग्गज तेज गेंदबाजों में शुमार किए जाने वाले दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाड़ी डेल स्टेन ने 31 अगस्त 2021 को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से पूरी तरह संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने सोशल मीडिया के जरिए अपने सभी फैंस को संन्यास के बारे में जानकारी देते हुए बताया।

पिछले काफी समय से डेल स्टेन लगातार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। लेकिन वह अपने दौर पर बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी दिक्कत के तौर पर सामने आते थे। स्टेन उन चुनिंदा गेंदबाजों में से एक थे जो गेंद को गति के साथ दोनों तरफ स्विंग कराने की कला को बखूबी जानते थे। उनके समय में दक्षिण अफ्रीका टीम की गिनती वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे खतरनाक टीमों में की जाती थी, जो घर के साथ बाहर भी जीत हासिल करने में सक्षम है।

स्टेन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 699 विकेट हासिल किए जिसमें टेस्ट में, 439, वनडे में 196, वहीं टी-20 में 64 विकेट शामिल हैं। हम आपको 38 वर्षीय डेल स्टेन के नेटवर्थ और कुल आय के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

सालाना वेतन

जैसा की हमने आपको पहले ही बता दिया कि पिछले कुछ सालों से डेल स्टेन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं और उन्होंने अपना आखिरी मैच साल 2020 की मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। हालांकि वह विभिन्न टी-20 लीग में जरूर खेलते हुए दिखाई देते रहे हैं। जिससे उनकी सालाना आय लगभग 8 करोड़ रुपए आंकी गई है।

पाकिस्तान सुपर लीग वेतन

भले ही डेल स्टेन ने इंडियन प्रीमियर लीग के साल 2021 के सीजन से डेल स्टेन ने अपना नाम वापस ले लिया था। लेकिन उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लेडियेटर्स के लिए जरूर खेला। जिसमें उन्हें वेतन के तौर पर 1.01 करोड़ रुपए मिले थे।

विज्ञापन

स्टेन वर्ल्ड क्रिकेट के शानदार गेंदबाजों में से एक थे और इसी कारण विज्ञापन की दुनिया में भी वह काफी प्रचलित थे। इस समय उनके साथ बड़े ब्रांड्स के तौर पर न्यू बैलेंस और परिमैच है।

नेटवर्थ

डेल स्टेन की नेटवर्थ का अनुमान लगाया जाए तो वह लगभग 12 मिलियन यूएस डॉलर आंकी गई है, जो भारतीय मुद्रा में 88 करोड़ रुपए आएगी।

नाम डेल स्टेन
उम्र 38
सालाना वेतन 8 करोड़ रुपए
पाकिस्तान सुपरलीग सैलरी 1.01 करोड़ रुपए प्रत्येक सीजन
विज्ञापन से कमाई न्यू बैलेंस, परीमेच
कार
जी-क्लास मर्सिडीज-बेंज, ऑडी क्यू 8
निवास केपटाउन
नेटवर्थ 88 करोड़ रुपए