जम्मू और कश्मीर में एक मैच के दौरान पाकिस्तानी राष्ट्रीयगान गाने में चार लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार - क्रिकट्रैकर हिंदी

जम्मू और कश्मीर में एक मैच के दौरान पाकिस्तानी राष्ट्रीयगान गाने में चार लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

bat
(Photo by Paul Kane/Getty Images)

जम्मू और कश्मीर में चार युवकों को तब हिरासत में ले लिया जब वे एक क्रिकेट मैच के शुरू होने से पहले पाकिस्तान का राष्ट्रीय गान गाने लगे। रविवार को उनकी इस हरकत का वीडियो जब वायरल हुआ तब पुलिस ने अरिन गावं से चार लोगों को इस हरकत के लिए गिरफ्तार कर लिया जिसकी जानकारी लोकल खबर के अनुसार मिली।

टूर्नामेंट का फाइनल मैच था

लोकल न्यूज़ पोर्टल ने छपी एक खबर के अनुसार इस हरकत को अंजाम उस समय दिया गया जब एक क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच अरिन बांदीपोरा और एमसीसी के बीच मैच गोंदीपोरा और दर्दपोरा क्रिकेट क्लब में मैच खेला जा रहा था। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी कि उन्होंने दोनों टीम के खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया है लेकिन उनके बारे में किसी भी बात की जानकारी नहीं दी जा सकती। पुलिस के अनुसार इन लोगो ने इस मैच का आयोजन किया था और इस वीडियो को भी उन्होंने ही शूट किया था।

वीडियो से पता चली सच्चाई

जिस वीडियो को जारी किया गया है उसमे दोनों क्रिकेट टीम पिच के दोनों तरफ खड़ी थी जिसमें एक टीम ने ग्रीन रंग की जर्सी और दूसरे ने सफ़ेद रंग की जर्सी को पहन रखी थी और बैकग्राउंड में पीछे की तरफ से “पाक सरजमीं” बज रहा था जिसे सभी खिलाड़ी गा रहे थे। एसएसपी बांदीपोरा ज़ुलिफिकार आजाद ने कहा कि “दोनों टीमों पर हमने धारा 13 के अंतर्गत केस दर्ज किया है.”

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है

जम्मू और कश्मीर में ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब किसी क्रिकेट मैच के दौरान इस तरह की हरकत हुई हो इससे पहले साल 2016 में भी इसी तरह का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें खिलाड़ी पाकिस्तानी नेशनल एंथम को सलामी दे रहे हो मैच के शुरू होने से पहले उस समय पुलिस ने 11 लोगों को इस हरकत के लिए गिरफ्तार किया था जिसके बाद परिवार के कहने पर उन्हें छोड़ दिया गया था।