IPL 2022: इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन ने IPL में शामिल न हो पाने को लेकर कुछ इस तरह व्यक्त की निराशा - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन ने IPL में शामिल न हो पाने को लेकर कुछ इस तरह व्यक्त की निराशा

सैम करन को IPL 2021 के दूसरे चरण में पीठ में चोट लगी थी जिसके कारण वह इस सीजन में भी शामिल नहीं हो सके हैं।

Sam Curran. (Photo Source: IPL/BCCI)
Sam Curran. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के एक और रोमांचक सीजन की शुरुआत हो चुकी है और कई खिलाड़ी इस सीजन को मिस कर रहे हैं। उनमें से एक नाम इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम करन भी शामिल हैं। सैम IPL 2022 में फिटनेस के चलते शामिल नहीं हो सके हैं। IPL 2021 के दूसरे चरण के दौरान सैम करन को पीठ में चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा था।

सैम करन IPL 2022 नीलामी तक पीठ की चोट से पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए थे जिसके कारण वह इस सीजन में हिस्सा नहीं ले सके। हालांकि पिछले सीजन में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की तरफ से एक सफल ऑलराउंडर के तौर पर अपनी भूमिका निभाई थी। वहीं इस युवा खिलाड़ी को चोट के कारण टी-20 वर्ल्ड कप 2021 से भी बाहर होना पड़ा था।

इसके अलावा वह एशेज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। हालांकि IPL के शुरू होने तक उनके फिट होने की उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के मेडिकल स्टाफ ने उन्हें IPL 2022 में न खेलने की सलाह दी। इस बीच सैम करन ने टूर्नामेंट में न शामिल हो पाने को लेकर निराशा व्यक्त की है।

“मैं इस सीजन में न शामिल हो पाने को लेकर दुखी हूं”- सैम करन

युवा ऑलराउंडर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो पर बताया “मैं इस सीजन में शामिल न हो पाने के लिए दुखी हूं, इसे घर से देखने में निराशा है। मैं नीलामी में शामिल होना चाहता था लेकिन मैं चोट के कारण शामिल नहीं हुआ जो शायद एक अच्छा निर्णय था। मैं जल्द ही पूरी तरह से फिट होकर IPL में वापसी करूंगा।”

सैम करन ने बताया “मैं इस सीजन में एक बार शामिल होने के लिए सोच सकता था और कहता चलो चलते हैं। हालांकि अभी मैं नेट्स में गेंदबाजी कर रहा हूं लेकिन अगर मैं ऐसा करता तो अभी IPL में गेंदबाजी कर रहा होता। मैं रिस्क नहीं लेना चाहता था और जल्दी वापसी करने की वजह से एक और चोट का जोखिम नहीं उठाना चाहता था।”

उन्होंने टूर्नामेंट को लेकर कहा “मैं IPL में वापस आना चाहता हूं क्योंकि यह एक ऐसी टी-20 लीग है जहां आपको काफी कुछ सीखने को मिलता है। IPL में हर दिन टीम के सभी खिलाड़ी साथ में नाश्ता करते हैं और और आपको दिग्गज खिलाड़ियों के साथ बैठकर मैच के बारे में बात करने का अवसर मिलता है जो काफी अच्छा है।”