in

बीसीसीआई में सौरभ गांगुली को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

गांगुली ICC फ्यूचर टूर और कार्यक्रम एफटीपी पर बीसीसीआई के कार्यसमूह का हिस्सा हो सकते है

Sourav Ganguly
Sourav Ganguly. (Photo Source: Twitter)

भरतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को जल्द ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में एक अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. गांगुली ICC फ्यूचर टूर और कार्यक्रम एफटीपी पर बीसीसीआई के कार्यसमूह का हिस्सा हो सकते है. वही सीईओ राहुल जौहरी को भी शामिल करने के लिए सीओए पदाधिकारियों पर दबाव बनाया जा सकता है.

खबरों की माने तो पिछले हफ्ते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की आम सभा की बैठक में कार्यसमूह के गठन पर फैसला लिया गया था. और यही कार्यसमूह एक नए एफटीपी पर चर्चा करेगा. जिसमे भारतीय टीम को साल 2019 से 23 के बीच तीनो फॉर्मेट में 81 मैच खेलने है. वही कार्यसमूह में बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यवाहक सचिव अभिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी होंगे. और खबर यह भी है कि इसमें हर क्षेत्र से एक एक सदस्य भी शामिल होंगे.

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान सौरव गागुली को भी इस पैनल में लोग शामिल करना चाहते हैं. वही एसजीएम में शामिल एक वरीय अधिकारी की माने तो कार्यवाहक सचिव और कोषाध्यक्ष का मानना है की सौरभ गांगुली को इसमें शामिल करना चाहिए. क्योंकि ये क्रिकेट के खेल से जुड़ा मामला है. और ऐसे महान क्रिकेटर की राय एसटीपी पर अहम होगी.

लेकिन ऐसा लगता है की जौहरी को इसमें शामिल करने पर एक राय नहीं बन रही है. एक अधिकारी ने कहा इस साल एक एसजीएम से जौहरी को बाहर जाने को कहा गया था. तीनों पदाधिकारी को सीओए ने कारण बताओ नोटिस जारी किया. सीईओ को वैसे भी वर्किंग ग्रुप का हिस्सा होने की क्या जरूरत है.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Washington Sundar

भारतीय टीम के इस खिलाड़ी की बहन भी है क्रिकेटर

2019 वर्ल्ड कप जीतेगी टीम इंडिया, धोनी ने लगाई मुहर