आईपीएल के 11 वें सीजन के लिए गैरी कर्स्टन और आशीष नेहरा जुड़ें एक टीम से - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल के 11 वें सीजन के लिए गैरी कर्स्टन और आशीष नेहरा जुड़ें एक टीम से

Gary Kirsten and Ashish Nehra
Gary Kirsten and Ashish Nehra. (Photo by Getty Images)

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के पूर्व कोच दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज गैरी कर्स्टन आईपीएल के 11 वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभाते हुए दिखेंगे. आरसीबी टीम की कमान इस आने वाले सीजन में विराट कोहली ही सम्भालते हुए दिख सकते है. आरसीबी की टीम आईपीएल के इस सीजन के लिए अपनी टीम के स्टाफ में जरुरी बदलाव कर रही है.

दूसरी बार बने आईपीएल टीम के कोच

भारतीय टीम को अपनी कोचिंग में वर्ल्ड कप जिताने वाले गैरी कर्स्टन दूसरी बार किसी आईपीएल टीम के कोच बनेगें इससे पहले वे दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए कोचिंग कर चुके है तीन साल के लिए उन्होंने दिल्ली के कोच पद का अनुबंध किया था लेकिन बाद में फ्रेंचाइजी ने उनके इस समयसीमा को पहले ही खत्म कर दिया जिसके बाद राहुल द्रविड़ को दिल्ली का कोच बना दिया गया था. 50 साल के कर्स्टन इस समय ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग में होबार्ट हरीकेन्स टीम की कोचिंग कर रहे है.

आशीष नेहरा भी जुड़ेंगे आरसीबी से

कुछ महीने पहले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने वाले दिल्ली के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा भी आईपीएल में इस बार आरसीबी टीम के साथ जुड़ेंगे. आरसीबी टीम मैनेजमेंट इस बार अपनी टीम में पूरे देश से नईं प्रतिभा को जोड़ने का काम रही है. आरसीबी की टीम ने अभी तक एक भी आईपीएल ट्राफी अपने नाम पर नहीं की है जबकि ये टीम तीन बार आईपीएल का फाइनल खेल चुकी है.

आरसीबी रिटेन करने पर कर रही विचार

आरसीबी की टीम इस बार आईपीएल नीलामी से पहले जिस खिलाड़ी को रिटेन करने का विचार अभी भी कर रही उसमे टीम के कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलीयर्स शामिल है. आरसीबी की टीम ने पिछले सीजन में अपनी टीम से ट्रेंट वुडहिल और एंड्रू मैकडोनाल्ड को जोड़ा था जिनको इस सीजन भी टीम ने बनायें रखा है ये दोनों ही टीम के एनालिसिस का काम करते है.