सब मुझे हल्के में लेते थे: सुनील नारायण को अचानक याद आए गौतम गंभीर - क्रिकट्रैकर हिंदी

सब मुझे हल्के में लेते थे: सुनील नारायण को अचानक याद आए गौतम गंभीर

सुनील नारायण इस समय वेस्टइंडीज टीम से बाहर चल रहे है।

Sunil Narine and Gautam Gambhir. (Photo Source: Getty Images)
Sunil Narine and Gautam Gambhir. (Photo Source: Getty Images)

वेस्टइंडीज के दिग्गज स्पिनर सुनील नारायण ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर की आईपीएल 2017 में फ्रेंचाइजी के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में उन्हें मौका देने के लिए सराहना की।

सुनील नारायण ने साल 2012 में अपने डेब्यू आईपीएल सीजन में केकेआर (KKR) के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 15 मैचों में 24 विकेट लिए थे, और केकेआर की पहली खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

हालांकि, पूर्व कप्तान गौतम गंभीर द्वारा केकेआर (KKR) के लिए पारी की शुरूआत करने का मौका देने के बाद मिस्ट्री स्पिनर ने आईपीएल 2017 में खुद को एक ऑलराउंडर के रूप में साबित किया था। उन्होंने उस सीजन में 172.30 के स्ट्राइक रेट से 224 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल 2017 में दस विकेट भी लिए थे।

गौतम गंभीर ने मुझे सलामी बल्लेबाज बनने का मौका दिया: सुनील नारायण

सुनील नारायण ने क्रिकेट मंथली के हवाले से कहा: “गौतम गंभीर ने मुझे केकेआर के लिए पारी की शुरूआत करने लिए कहा था। वह चाहते थे कि मैं टीम को तेज शुरुआत दिलाऊं चाहे फिर मैं अपना विकेट जल्दी ही क्यों न गवां दूं। मेरे खिलाफ कोई भी विरोधी टीम बहुत तगड़ी योजना नहीं बना पाया, क्योंकि मैं सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नया था। चूंकि मैं इस भूमिका में नया था, इसलिए विरोधी टीमों ने मुझे हल्के में ले लिया और मैं ताकत से ताकतवर सलामी बल्लेबाज बन गया। मैंने जितना अच्छा प्रदर्शन किया, केकेआर का मुझ पर उतना ही अधिक भरोसा था और मुझे इससे बहुत ज्यादा प्रोत्साहन मिला।”

आपको बता दें, केकेआर (KKR) के लिए एक सलामी बल्लेबाज के रूप में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद सुनील नारायण को कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (TKR) और बिग बैश लीग (BBL) में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए भी शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया। उन्होंने अब तक 419 टी-20 मैचों में 148.23 के स्ट्राइक रेट से 3196 रन बनाए हैं, और 452 विकेट लिए हैं।