आखिर गौतम गंभीर क्यों बोले किस्मत वाले हैं अजिंक्य रहाणे जो वो अभी भी इस टीम में हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर गौतम गंभीर क्यों बोले किस्मत वाले हैं अजिंक्य रहाणे जो वो अभी भी इस टीम में हैं

कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

Gautam Gambhir and Ajinkya Rahane
Gautam Gambhir and Ajinkya Rahane. (Photo Source: Getty Iamges)

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज एकतरफा अंदाज में जीतने के बाद, भारत दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए कीवी टीम के साथ भिड़ने के लिए तैयार है। विराट कोहली को पहले टेस्ट के लिए आराम दिया गया है और उनकी गैर मौजूदगी में कानपुर में टीम की अगुवाई अजिंक्य रहाणे करेंगे। इसी क्रम में रहाणे की हालिया फॉर्म पर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कड़ा प्रहार किया है।

रहाणे की फॉर्म को लेकर गौतम गंभीर ने क्या कहा ?

गंभीर ने कहा कि रहाणे काफी भाग्यशाली हैं कि वह अभी भी टीम का हिस्सा हैं और वह आगे चल रहे हैं। गंभीर का मानना है कि रहाणे को अपने खोए हुए फॉर्म को वापस पाने के लिए घरेलू सीरीज में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। गंभीर ने आगामी टेस्ट के लिए सलामी संयोजन के अपने विकल्प पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने इस सीरीज के लिए मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करने के लिए केएल राहुल का समर्थन किया।

स्टार स्पोर्ट्स के एक शो के दौरान गौतम गंभीर ने कहा कि, “मैं मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने जा रहा हूं क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड में ओपनिंग की और फिर शायद शुभमन गिल नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेंगे। रहाणे काफी भाग्यशाली हैं कि वह अभी भी इस टीम का हिस्सा हैं। लेकिन फिर से उसे अब एक और मौका मिला है, उम्मीद है कि वह इसका फायदा जरूर उठाएंगे।”

अगर रहाणे की हालिया फॉर्म के बारे में बात करें तो वो बेहद खराब रहा है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान मेलबर्न में एक शतक जड़ने के बाद से उनके बल्ले से मात्र एक अर्धशतक निकला है। कोहली और रोहित शर्मा दोनों की गैरमौजूदगी में रहाणे के लिए आगे से नेतृत्व करना और टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाना बेहद जरूरी हो जाता है।

हाल ही में, जब भारत ने रोहित शर्मा के नेतृत्व में टी-20 सीरीज में कीवी टीम का सफाया किया, तो रहाणे ने टीम को बधाई देने के लिए अपने ट्विटर का सहारा लिया और कहा कि कई और जीत उनके लिए कतार में हैं। भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट खेलेगा, पहला टेस्ट कानपुर में और अंतिम टेस्ट मुंबई में खेला जाएगा।