in , , ,

गौतम गंभीर ने सुनील नारायण को केकेआर की टीम में शामिल करने को लेकर शाहरुख़ खान और वेंकी मैसूर पर बनाया था दबाव

कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए 7 सीजन में लगातार खेलने के बाद गौतम गंभीर 2018 के

Kolkata Knight Riders’ Sunil Narine in action. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)
Kolkata Knight Riders’ Sunil Narine in action. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर जिन्हें इस खेल की काफी समझ है. इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में उनका फॉर्म इस सीजन उतना शानदार नहीं रहा लेकिन वह आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे है जिन्होंने इस ट्राफी को 2 बार उठाया है. इस साल आईपीएल नीलामी के दौरान गंभीर को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने शामिल कर लिया था.

कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए 7 सीजन में लगातार खेलने के बाद गौतम गंभीर 2018 के आईपीएल सीजन में दिल्ली की टीम से एकबार फिर से जुड़ गएँ जिसके बाद उन्हें इस टीम की कप्तानी करने का मौका मिला और सीजन के पहले ही मैच में उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर शुरुआत भी अच्छी की थी लेकिन इसके बाद वह कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सके जिस वजह से गंभीर ने सीजन के बीच में ही अपनी कप्तानी को छोड़ दिया था.

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की कप्तानी करते हुए गौतम गंभीर उतने प्रभावी नहीं साबित हो सके जितना वह कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए पिछले आईपीएल सिजनों में प्रभावशाली दिखते थे. कोलकाता नाईट राइडर्स की कप्तानी के दौरान गंभीर ने टीम को लेकर काफी चौकाने वाले निर्णय लिए थे पहले सीजन से जिसमें से एक सुनील नारायण को नीलामी के समय पर खरीदना था.

किसी भी कीमत पर नारायण को खरीदो

आईपीएल नीलामी से जुडी एक खबर आरवीसीजे के अनुसार काफी समय पहले गौतम गंभीर ने कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के मालिक शाहरुख खान और वेंकी मैसूर के उपर नीलामी में इस बात का दबाव डाला था कि वह सुनील नारायण को किसी भी कीमत पर टीम में शामिल करे चाहे उन्हें सारे पैसे क्यों ना खर्च करने पड़ जायें. शाहरुख खान और वेंकी मैसूर में से किसी ने भी इससे पहले सुनील नारायण का नाम नहीं सुना था.

लेकिन इसके बाद नीलामी के दौरान सुनील नारायण जिनका बेस प्राइस 33 लाख रुपयें था उनके कोलकाता नाईट राइडर्स ने 4.71 करोड़ रुपयें की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था. यहाँ पर देखिये किस तरह से गौतम गंभीर और शाहरुख खान के बीच में बातचीत हुयीं थी.

शाहरुख खान – क्या हम किसी और खिलाड़ी के लिए जा सकते है? तुम कह रहे हो कि हमें सुनील नारायण की तरफ जाना चाहिए. ?”

गंभीर – आप नीलामी में कितनी भी रकम लेकर जा रहे है ? लेकिन आखिरी पैसे तक इस खिलाड़ी के लिए जाना होगा.

शाहरुख खान – 2 मिलियन लेकिन कौन है ये खिलाड़ी ? तुम पूरी तरह से आश्वस्त हो कि हमें इस खिलाड़ी को लेना चाहिए ?”

गंभीर – हाँ लेकिन यदि यहाँ पर लिमिट 2 मिलियन की है तो हमें 2 मिलियन तक जाना होगा हमें कोई और खिलाड़ी नहीं चाहिए.”

गौतम गंभीर ने इस सुनील नारायण के कोलकाता नाईट राइडर्स टीम में शामिल होने के बाद कहा था कि “मुझे लगता है कि शाहरुख खान और टीम के सीइओ इस खिलाड़ी के बारे में कुछ भी जानते है क्योंकिं इसने अभी तक सिर्फ एक ही मैच वेस्टइंडीज टीम के लिए खेला है और जब वह टीम शामिल हो गया तो उसे खुद भी आश्चर्य हुआ.”

Kings XI Punjab’s Ravichandran Ashwin (Photo by IANS)

मुंबई के खिलाफ मैच में टीम में शामिल विदेशी करेंगे अच्छा प्रदर्शन मुझे उम्मीद है – रविचंद्रन अश्विन

Umesh Yadav

आईपीएल 2018: आउट के बाद एंड्रयू टाई की डीआरएस अपील ने किया कोहली को कंफ्यूज