गेंद स्विंग नहीं हो रही हो तब गिल बेहद खतरनाक….- गौतम गंभीर ने शुभमन गिल को बताया फ्लैट ट्रैक वाला बल्लेबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

गेंद स्विंग नहीं हो रही हो तब गिल बेहद खतरनाक….- गौतम गंभीर ने शुभमन गिल को बताया फ्लैट ट्रैक वाला बल्लेबाज

रविवार, 10 सितंबर को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए मैच में गिल ने 52 गेंदों में 58 रन बनाए।

Shubman Gill. (Image Source: BCCI Twitter)
Shubman Gill. (Image Source: BCCI Twitter)

गौतम गंभीर ने भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 सुपर-4 मुकाबले में शानदार पारी खेलने के लिए शुभमन गिल की सराहना की। रविवार, 10 सितंबर को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए मैच में गिल ने 52 गेंदों में 58 रन बनाए, जिससे भारत को शानदार शुरुआत मिली। रविवार को बारिश के कारण मैच रुका गया और अब मुकाबला रिजर्व डे के दिन वहीं से शुरू होगा। 

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गंभीर से शाहीन शाह अफरीदी पर गिल के आक्रमण के बारे में पूछा गया। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, “परिस्थितियां भी अलग थीं। जो परिस्थितियां आपको कैंडी में मिलीं, वे आपको कोलंबो में नहीं मिलेंगी। कैंडी में बादल छाए हुए थे लेकिन जब शाहीन शाह अफ़रीदी ने कोलंबो में शुरुआत की तो काफ़ी धूप थी। अगर गेंद ज़्यादा स्विंग नहीं करती तो शुभमन गिल बेहद आक्रामक हो सकते हैं।”

संजय मांजरेकर ने जमकर की रोहित और गिल की तारीफ

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने बताया कि युवा खिलाड़ी ने रोहित शर्मा पर दबाव कम किया। उन्होंने आगे कहा कि, “आपको ज्यादा स्विंग देखने को नहीं मिली, लेकिन मेरा मानना ​​है कि जिस तरह से शुभमन ने बल्लेबाजी की, अगर किसी ने रोहित शर्मा पर से दबाव हटाया, तो वह शुभमन गिल थे। उन्होंने असाधारण शॉट खेले – मिड-ऑफ की ओर, गेंदबाज के सिर के ऊपर से और फिर कवर ड्राइव। हमें हर तरह के शॉट्स देखने को मिले और यह शुभमन की क्लास थी।”

गिल ने अपनी पारी के दौरान 10 चौके लगाए। शानदार ओपनर ने अफरीदी के दूसरे और तीसरे ओवर में तीन-तीन चौके लगाए, जिससे बाबर आजम को बाएं हाथ से  तेज गेंदबाज को आक्रमण से हटाने के लिए मजबूर होना पड़ा। यह देखते हुए कि शुभमन गिल शुरुआत से ही आक्रामक थे, गौतम गंभीर ने नसीम शाह के खिलाफ सावधानी से खेलने के लिए रोहित शर्मा की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि, “एक समय, शुभमन गिल 45 रन पर थे और रोहित शर्मा 15 या 16 रन पर थे। इससे पता चलता है कि शुभमन गिल ने कितनी अलग तरह से बल्लेबाजी की। इसमें कोई संदेह नहीं है कि रोहित शर्मा ने नसीम शाह के गेंद पे  बहुत अच्छी तरह से खेला क्योंकि वह जिस असाधारण स्पैल में गेंदबाजी कर रहे थे, उसे देखते हुए कोई अन्य बल्लेबाज भी ऐसा कर सकता था। मांजरेकर ने अनुभव को सामने लाने के लिए भारतीय कप्तान की सराहना की।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने 77वें शतक से उड़ाई पाकिस्तान की धज्जियां