in

गौतम गंभीर ने कहा, पांचवें वनडे की जीत का हीरो यह खिलाड़ी, इसे मिलना था मैन ऑफ द मैच

गंभीर ने रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ की और महेंद्र सिंह धोनी के प्रेज़ेंस ऑफ माइंड को सराहा।

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir (Photo by Matthew Lewis/Getty Images)

भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के बाद अब न्यूज़ीलैंड को उसी की धरती पर वनडे सीरीज़ में शिकस्त दी। 15 साल बाद न्यूज़ीलैंड ने इतने बड़े अंतर से होम सीरीज़ गवाई है। भारतीय टीम ने 4-1 से इस सीरीज़ पर कब्ज़ा करके वर्ल्ड कप से पहले सभी टीमों को सावधान किया।

भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड को 35 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज़ 4-1 से जीत ली। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 253 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में भारतीय गेंदबाज़ों ने इस लक्ष्य का बखूबी बचाव किया और न्यूज़ीलैंड को 217 रनों पर रोक दिया। मोहम्म्द शमी और युजवेंद्र चहल ने ज़बर्दस्त बॉलिंग की। न्यूज़ीलैंड के लिए जेम्स नीशाम ने 44 रन बनाए।

चहल ने गेंदबाज़ी करते हुए 41 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि शमी और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट लिए। अंबाती रायडू ने बेहतरीन पारी खेली और 113 गेंदों पर 8 चौके और 4 छ्क्कों की मदद से 90 रन बनाए और मैट हैनरी की गेंद पर आउट हुए। रायडू ने भारतीय पारी को 18/4 के स्कोर से सहारा दिया और विजय शंकर (45) के साथ पांचवें विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की। रायडू को मैन ऑफ्फ द मैच चुना गया।

दूसरी ओर पांड्या ने दो विकेट लेने के अलावा 22 गेंदों पर 2 चौके और 5 छ्क्कों की मदद से 45 रन बनाए। पांड्या ने सही समय पर बल्ला चलाया और अपनी टीम को जीत के लायक स्कोर तक पहुंचाया।

हार्दिक पांड्या और रायडू की जमकर तारीफ की : 

टीवी पर कॉमेंट्री कर रहे गौतम गंभीर ने कहा कि रायडू ने कमाल की पारी खेली, लेकिन पांड्या ने आकर जिस तरह से मैच बदला उसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना जाना चाहिए। हालांकि उन्होंने कहा कि टीम इंडिया की इस जीत में रायडू और पांड्या दोनों का ही योगदान है, लेकिन ऑलराउंडर प्रदर्शन के कारण वे थोड़ा सा पांड्या की ओर अधिक झुके हुए हैं।

गंभीर कॉमेट्री के दौरान अपने विचार रखते रहते हैं। उन्होंने कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ की और महेंद्र सिंह धोनी के प्रेज़ेंस ऑफ माइंड को सराहा।

Team India (Twitter)

टीम इंडिया का कमाल, सीरीज़ पर शाही अंदाज़ में किया कब्ज़ा, ये हैं जीत के 5 हीरो

Indian team. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

क्या केवल पाटा विकेटों पर ही भारतीय बल्लेबाज शेर हैं?