गौतम गंभीर अचानक क्यों करने लगे रविचंद्रन अश्विन की वकालत ? - क्रिकट्रैकर हिंदी

गौतम गंभीर अचानक क्यों करने लगे रविचंद्रन अश्विन की वकालत ?

पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल की टीम प्लेऑफ तक पहुंचने में कामयाब रही।

Gautam Gambhir and Ravi Ashwin. (Photo Source: Getty Images)
Gautam Gambhir and Ravi Ashwin. (Photo Source: Getty Images)

भले IPL 2021 का सीजन दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए बहुत अच्छा रहा हो लेकिन उनकी टीम इस सीजन फाइनल में अपनी जगह बनाने में सफल नहीं हो सकी। जब लीग स्टेज खत्म हुआ, तब DC की टीम अंक तालिका में पहले पायदान पर मौजूद थी लेकिन टीम को पहले क्वालिफायर में CSK के हाथों हार का सामना करना पड़ा, वहीं दूसरे क्वालिफायर में KKR ने उन्हें हार का स्वाद चखाया और टीम IPL से बाहर हो गई।

मैं अगले सीजन के लिए अश्विन को कप्तान बनाता: गंभीर

इस हार के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत पर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। इसी क्रम में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने हैरान करने वाला बयान दिया है और बताया कि पंत की जगह किसे कप्तानी सौंपी जानी चाहिए। गंभीर का मानना है कि 2022 के आईपीएल सीजन के लिए दिल्ली को पंत की जगह दूसरा कप्तान मिल सकता है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर गंभीर से पूछा गया कि क्या DC अगले साल रविचंद्रन अश्विन को रिटेन करेगी ? तो उन्होंने इसका विचित्र जवाब देते हुए कहा कि अश्विन अगले साल दिल्ली के कप्तान के रूप में नजर आ सकते हैं। उन्होंने कहा, “देखो! मैंने उनका सबसे बडा फैन में से एक हूं और वो दुनिया के बेहतरीन स्पिनरों में से एक हैं। अगर आप उनकी पूरी लाइन उप को देखें, ये आपको थोड़ा विचित्र फैसला लग सकता है लेकिन अगर मैं वहां होता तो मैं निश्चित रूप से उन्हें अगले साल के लिए दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाता।

दूसरे क्वालिफायर मैच में कोलकाता के हाथों मिले हार के बाद ऋषभ पंत काफी भावुक नजर आए थे। उन्होंने इस हार को लेकर कहा था कि, “यह एक दिल तोड़ने वाली विदाई थी लेकिन मैं इस टीम का नेतृत्व करके इससे और ज्यादा गौरवशाली नहीं हो सकता था। हमने पूरे सीजन इसके लिए बहुत मेहनत की और हमने हमेशा अपना 100 फीसदी योगदान दिया है।”